एसडीएम ने गेहूं से भरे दो ट्रक किए जब्त

एसडीएम ने गेहूं से भरे दो ट्रक किए जब्त

ayazuddin siddiqui | Publish: May, 10 2019 10:10:00 AM (IST) Umaria, Umaria, Madhya Pradesh, India

गोदाम में एक ट्रक से दूसरे ट्रक में पलटी हो रहा था अनाज

उमरिया. जिले में नागरिक आपूर्ति निगम और खाद्यान परिवहनकर्ता की मिली भगत से गरीबों के अनाज में जमकर हेरा-फेरी की जा रही है। गत् दिवस वेयर हाउस के गोदाम में एक ट्रक से दूसरे ट्रक में गेहूं की शिफ्टिंग की जा रही थी। जिसकी सूचना पर मौके में पहुंच एसडीएम बांधवगढ़ ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रको को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि द्वार प्रदाय योजना के तहत मानपुर के छपडौर कैम्प से उचित मूल्य की दुकानों तक पहुंचाने के लिए 5 मई को गेहूं ट्रक में लोड किए गए थे। उक्त गेहूं गत् दिवस जिला मुख्यालय स्थित वेयर हाउस के गोदाम में लाकर दूसरे ट्रक में पलटी किया जा रहा था। जिसकी सूचना पर मौके में पहुंचे एस डीएम नीलाम्बर मिश्रा, तहसीलदार संदीप जायसवाल, नायब तहसीलदार भीम सेन पटेल ने कार्यवाई शुरू कर दी। मामले में जब ट्रक चालकों से गेंहू के कागज मांगे गए तो कुछ भी नहीं दिखा सके। जिस पर ट्रक क्रमांक एमपी 18 एच 4840 और एमपी 18 एच 5048 को जब्त कर वेयर हाउस के सुपुर्दगी में दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि एस डी एम की टीम के पंहुचने की सूचना मिलते ही तीन ट्रक ठेकेदार और जिला प्रबन्धक नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा मौके से हटवा दिए गए।
दो दिन पहले उठाव
बताया जा रहा है कि उक्त गेहूं का उठाव 5 मई को मानपुर स्थित छपड़ौर कैम्प से हुआ था। जिसकी डायरेक्ट उचित मूल्य की दुकानों की पर्ची कटी थी। इसके बाद भी जिला मुख्यालय में 7 मई को परिवहन कर्ता ठेकेदार सानू रोड लाइंस के ट्रकों से उक्त गेहूं की अलटी-पलटी हो रही थी। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गरीबों के लिए आने वाले अनाज के साथ कैसा खेल खेला जा रहा है।
जवाब देने से बचते रहे
अनाज का एक ट्रक से दूसरे ट्रक में पलटी किए जाने की सूचना पर मौके में पहुंचे मीडिया कर्मियों से नागरिक आपूर्ति के अधिकारी बचते नजर आए। जब उनसे अनाज को एक ट्रक से दूसरे ट्रक में पलटने को लेकर सवाल पूंछा गया तो वह झगडऩे में उतारू हो गए। उन्होने कहा कि जो भी हो रहा है वह वैध हो रहा है और हमारी सहमति से हो रहा है। जो भी हो रहा है गोदाम के अंदर हो रहा बाहर तो नहीं हो रहा है। उन्होने बताया कि गेंहू न होने के कारण हमने मानपुर से गेंहूं बुलवाया है और डायरेक्ट दुकानों के नाम से बिल बना है।
जांच चल रही है
मामले में बांधवगढ़ एसडीएम नीलाम्बर मिश्रा ने बताया कि फोन पर सूचना मिली थी कि मानपुर से गेंहू दुकानों के लिए चला था लेकिन वेयर हाउस के गोदाम में एक ट्रक से दूसरे ट्रक में शिफ्टिंग चल रही है। अभी मामला संदिग्ध है जांच चल रही है दोनों ट्रकों को जब्त किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned