scriptपंजीयन नहीं कराने पर सचिव एवं नोडल अधिकारी निलंबित | Secretary and nodal officer suspended for not registering | Patrika News

पंजीयन नहीं कराने पर सचिव एवं नोडल अधिकारी निलंबित

locationउमरियाPublished: Apr 16, 2018 05:27:49 pm

Submitted by:

shivmangal singh

काचोदर व मालाचुआ में ग्रामसभा

Secretary and nodal officer suspended for not registering

Secretary and nodal officer suspended for not registering

उमरिया. चिल्हारी ग्राम पंचायत में असंगठित मजदूरों का पंजीयन भी अभी तक मात्र 50 प्रतिशत के लगभग हुआ है। इस पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने ग्राम पंचायत चिल्हारी के सचिव एवं महिला बाल विकास की सुपरवाईजर जो पंचायत की नोडल अधिकारी भी है, को इन्हीं आरोपो के कारण निलंबित किया है, वहीं रोजगार सहायक को सेवा से हटा दिया गया है। रविवार को मानपुर विकासखण्ड के पडवार, बेल्दी, पलझा एवं चिलहारी ग्राम पंचायतों का कलेक्टर माल सिंह ने सघन भ्रमण किया। जिसमें ग्राम सभाओं के आयोजन की जानकारी दी। वहीं असंगठित मजदूरों के पंजीयन का जायजा भी लिया। कलेक्टर माल सिंह जब चिल्हारी पहुंचे उस दौरान गांव के एक दर्ज से अधिक लोग एक जगह एकत्र थे। पूछताछ के दौरान बताया कि सुनैना पिता दयाराम बर्मन विवाह की तैयारी एवं चर्चा कर रहे है। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पंजीयन की चर्चा की, तब ग्रामीणों ने बताया कि इस अंचल में सामूहिक विवाह संबंधी किसी प्रकार की जानकारी न तो किसी अधिकारी कर्मचारी ने दी और न ही इसकी जानकारी है। कलेक्टर माल सिंह ने कहा है कि जिले के समस्त ग्राम पंचायत हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी, सचिव एवं रोजगार सहायक सतर्क हो जाए और सौंपे गये कार्यो को समय पर पूरा कर ले अन्यथा निलंबधन एवं सेवा से पृथक करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। कलेक्टर ने कहा है कि प्रदेश शासन के महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं अभियानो के जरिए आम आदमी को लाभ पहुंचाने की दिशा मेंं ठोस पहल की जा रही है ऐसी दशा में लापरवाह अधिकारी कर्मचारी को किसी भी दशा में बक्शा नहीं जायेगा।
घुनघुटी. ग्राम पंचायत काचोदर व मालाचुआ में शनिवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रतीक्षा सूची को अपग्रेड करने, निर्माणाधीन आवासों को शीघ्र पूरा कराने तथा पंचायतों में चलाए जा रहे निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई। पंच परमेश्वर योजना अंतर्गत उपलब्ध राशि तथा प्रस्तावित कार्यों की नवीन दिशा निर्देशक को तथा एप्स से सदस्यों को अवगत कराया गया। ग्राम को खुले में शौच मुक्त घोषित करने की रणनीति तथा आवेदिका निर्धारण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो