बंद रहीं दुकानें, बाजार में सन्नाटा, घर से नहीं निकले लोग

बढ़ते कोरोना के बाद लॉकडाउन में सख्ती

By: ayazuddin siddiqui

Published: 20 Jul 2020, 06:03 PM IST

उमरिया. जिला मुख्यालय उमरिया में मेडिकल, क्लीनिक, दूध डेयरी को छोड़कर समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इसी तरह अन्य क्षेत्रों में भी कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव द्वारा घोषित किए गए लॉकडाउन का व्यापक असर देखने मिला। सुबह से लोग मॉर्निंग वॉक में नहीं निकले शहर की सभी गलियां सुनसान रही, बाजार भी बंद रहे। रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड भी सुनसान देखे गए। फेरिया लगाकर सब्जी बेचने वाले खोमचे वाले तथा छोटी-छोटी दुकाने भी बंद रही। लॉक डाउन का व्यापक असर उमरिया शहर सहित जिले नौरोजाबाद, पाली, चंदिया, मानपुर, मंगठार में दिखाई दिया। रविवार को लोग घरों से बाहर नहीं निकले। शहर के व्यस्ततम इलाके सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में सुबह से ही खामोशी देखने मिली। सुबह 9 बजे के करीब इन सभी क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं से जुड़े इक्का-दुक्का लोगों को छोड़कर अन्य कोई व्यक्ति सड़क पर दिखाई नहीं दिया ।
लोगों ने भी दिखाई जागरूकता
संपूर्ण लॉकडाउन को ध्यान मे रखते हुए सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए हुए आम नागरिक स्वेच्छा से घरों में रहकर जागरूकता दिखा रहें हैं। जहां सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर रखी है क्षेत्र के सामाजिक राजनीतिक श्रमिक संगठन एनजीओ से जुड़े लोग भी कर रहे हैं ।
बिरसिंहपुर पाली में दिखा लॉकडाउन का असर
बिरसिंहपुर पाली में भी रविवार को सुबह से नगर की सभी दुकानें बंद रखी गई। सुबह से बाजार में पुलिस बल के द्वारा निगरानी आरंभ कर पेट्रोलिंग की गई। सार्वजनिक स्थलों में पुलिस बल की तैनाती कर पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया। शहर के मुख्य बाजार मार्ग के अलावा नगर के सभी वार्डो में भी पुलिस दल ने भ्रमण कर प्रत्येक रविवार को आरंभ किये गए पूर्ण लॉक डाउन का पालन करने की हिदायत व मार्गदर्शन दिया। गौरतलब है कि नगर में किराना कपड़ा इलेक्ट्रॉनिक होटल चाय पान की दुकान सहित रेस्टोरेंट आदि भी बंद रहे। वही शासन की गाइड लाइन के अनुसार मेडिकल स्टोर्स व पेट्रोल पंप संचालित किए गए। जिले में अचानक कोरोना पेसेंट बढऩे के कारण जिला प्रशासन द्वारा एहतियात कदम भी उठाए जा रहे है।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned