scriptसब्जी मण्डी मेंं किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन | Social distancing is being done in vegetable market | Patrika News
उमरिया

सब्जी मण्डी मेंं किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

लोगों को दी जा रही समझाइश

उमरियाApr 05, 2020 / 10:43 pm

ayazuddin siddiqui

Social distancing is being done in vegetable market

Social distancing is being done in vegetable market

उमरिया. नगर परिषद नौरोजाबाद स्थित सब्जी मंडी में प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है। किराना की दुकानों और मेडिकल स्टोरो में भी सोशल डिस्टेंस देखा गया। प्रशासन द्वारा जनता को समय-समय पर समझाइश दी जा रही है कि सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें इस बीमारी से बचे और सेनेटाइजर का उपयोग करें। सब्जी की दुकान सब्जी मंडी से हटाकर रामलीला ग्राउंड में लगाई गई है।
मोटर पाट्र्स और मेकैनिको को मिली छूट
लॉक डाउन में मोटर पाटर््स और कृषि यंत्रों के मेकैनिक,अब दुकान खोल सकेंगे,परन्तु प्ररिष्ठान मालिकों को कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर सोशल डिस्टेंस एवं दूसरे दिशा निर्देशों को सख्ती से पालन करना होगा। रबी फसल गेंहू कटाई एवं गंतव्य तक फसल के परिवहन में ट्रैक्टर, हार्वेस्टर मशीन, टीपर, थ्रेसर, कटाई मशीन सहित दूसरे कृषि यंत्रों का उपयोग होना है। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने मोटर पाटर््स एवं संबंधित मशीन मेकेनिको को लॉक डाउन में दुकान खोलने की छूट रविवार को दे दी है। आदेश में इसके अलावा गेंहू कटाई के दौरान एक एकड़ में कुल 5 मजदूरों से ही किसान काम ले सकेंगे। इसके अलावा उन मजदूरों को कृषि कार्य मे लगाने सख्त मनाही की गई है,जो अभी हाल के दिनों में बाहर से आये है,और घर मे आईसोलेशन में है। इसके अलावा मशीनों के ऑपरेटर, और चालक ड्राइविंग लाइसेंस सहित जरुरी दस्तावेज रखेंगे।

Home / Umaria / सब्जी मण्डी मेंं किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो