scriptजन सुनवाई: कोई जमीन तो किसी ने अंत्येष्टि सहायता के लिए की फरियाद | Someone pleaded for some funeral assistance | Patrika News

जन सुनवाई: कोई जमीन तो किसी ने अंत्येष्टि सहायता के लिए की फरियाद

locationउमरियाPublished: Oct 15, 2019 10:37:59 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

सीईओ जिला पंचायत और अपर कलेक्टर ने सुनी समस्या

Someone pleaded for some funeral assistance

जन सुनवाई: कोई जमीन तो किसी ने अंत्येष्टि सहायता के लिए की फरियाद

उमरिया. साप्ताहिक जनसुनवाई में आज जिले भर से आये 146 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन दिए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंकित अस्थाना तथा अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय द्वारा जिला प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में जन सुनवाई की गई।
जनसुनवाई में सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम छोटी पाली जनपद पंचायत करकेली निवासी मनिया बाई बैगा के पति की मृत्यु हो जाने पर सीईओ जनपद पंचायत करकेली को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना का लाभ देने के निर्देश वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए। उन्होने कहा कि यदि परिवार का पंजीयन संबल योजना के तहत किया गया है तो अन्त्येष्टि सहायता तथा नया सवेरा योजना अंतर्गत राहत राशि दिलाई जाए। जनसुनवाई में ग्राम सरवाही से आये लोगों ने सडक से अतिक्रमण हटाने नगर पालिका पाली से आए मुकेश गुप्ता ने ऋण पुस्तिका दिलाने, नगर परिषद चंदिया से आई सावित्री सोनी ने प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने, पाली से आई दीपा पटेल ने राजस्व सीमांकन चिन्ह स्थापित कराने, नगर पालिका उमरिया वार्ड नंबर 16 से आई इशरत खान ने राशन कार्ड बनवाने, चंद्रकली सिंह ग्राम देवगवां ने हल्का पटवारी द्वारा फर्जी तरीके से गिरदावली करने की शिकायत दर्ज कराई। इसी तरह शिवपुरी गोस्वामी ग्राम भगडा ने सीमांकन कराने, पाली सूखाटोला से आये कमल ने फर्जी व्यक्तियों द्वारा उनके जमीन में कब्जा करने, ग्राम चिल्हारी से आये लोगो ने कब्रिस्तान का कार्य पूर्ण कराने, चंदिया से आई गंगिया बाई यादव ने वृद्धावस्था पेंशन का लाभ दिलाने, पाली वार्ड नंबर 4 से आई बेबी चौधरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग में अधिग्रहित की गई जमीन का मुआवजा दिलाने संबंधी आवेदन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो