KBC में टीचर ने जीते 50 लाख, अमिताभ ने गिफ्ट किया कोट, लिखा लेटर

प्रांशु से गुरुवार को पूछा गया 1 करोड़ का सवाल

By: deepak deewan

Published: 24 Sep 2021, 09:33 AM IST

उमरिया. शिक्षक प्रांशु त्रिपाठी ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 50 लाख रुपए जीत लिए. KBC के 13वें सीजन में हॉट सीट पर बैठे प्रांशु से गुरुवार रात एक करोड़ रुपए का सवाल पूछा गया था लेकिन उत्तर मालूम नहीं होने से वे क्विट कर गए. प्रांशु त्रिपाठी मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के रहने वाले हैं.

प्रांशु ने प्रतियोगिता में क्विट करने से पहले हर सवाल का सही जवाब दिया। एक करोड़ रुपए के 15 वें प्रश्न का वे जवाब नहीं दे सके। प्रश्न में उनसे पूछा गया था कि शाही जहाज, गंज-ए-सवई किस भारतीय शासक की संपत्ति थी, जिसे ब्रिटिश पायलेट हेनरी एवरी ने लूटा था। सवाल का जवाब श्योर नहीं होने की वजह से क्विट कर गए और 50 लाख रुपए जीतकर लौटे।

pranshu2.jpg

प्रांशु त्रिपाठी उमरिया के चंदवार गांव के रहने वाले हैं। वे बच्चों को गणित पढ़ाते हैं और तामान्नारा हाई स्कूल में विजिटिंग फैकल्टी हैं। उनकी मां गायत्री त्रिपाठी महिला एवं बाल विकास में पर्यवेक्षक हैं। हॉट सीट पर बैठे प्रांशु ने क्रिकेटर रोहित शर्मा को अपना फेवरेट बताया। मुंबई में शूटिंग के बाद वे अपने घर भी पहुंच चुके हैं।

मेहनत से बच्चों ने पूरा किया मजदूर पिता का सपना, तीनों बेटे बने पायलट

प्रांशु त्रिपाठी ने न केवल 50 लाख रुपए जीते बल्कि अमिताभ बच्चन का दिल भी जीत लिया. उन्होंने शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के कोट की तारीफ की थी. इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा था कि वे यह कोट उन्हें तोहफे के रूप में दे देंगे। बिग बी का कोट प्रांशु को मिल भी गया है. अमिताभ बच्चन की ओर से एक लेटर भी भेजा गया है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned