scriptThe contractor got the work done from them, now not paying for four mo | ठेकेदार ने इनसे करा लिया काम, अब नहीं दे रहा चार माह का भुगतान | Patrika News

ठेकेदार ने इनसे करा लिया काम, अब नहीं दे रहा चार माह का भुगतान

मामला बिरसिंहपुर पाली संजय गांधी थर्मल पॉवर प्लांट में कार्यरत ठेका श्रमिकों का

उमरिया

Published: June 22, 2022 06:11:58 pm

उमरिया. बिरसिंहपुर पाली संजय गांधी थर्मल पावर प्लांट में कार्यरत ठेका श्रमिक मजदूरों को इन दिनों अपनी मजदूरी के लिए भटकना पड़ रहा है। यूनिट नंबर 3/500 एमडब्ल्यू में संचालित एक कंपनी ने ऑपरेशन तीन में जब से कार्य प्रारंभ किया है तब से मजदूरों के साथ कहीं रेट तो कहीं ड्यूटी को लेकर खींचातानी चल रही है।
मजदूरों ने बताया कि लगभग 8 महीने बीत चुके हैं उसके बाद भी मजदूरी का सही हिसाब किताब कंपनी ठेकेदार ने नहीं किया है। ठेका श्रमिकों का कहना है कि उन्हें विगत 4 माह से मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। जिस कारण उसके सामने परिवार के भरण-पोषण जैसा संकट खड़ा हो गया है। मजदूरों ने बताया कि परियोजना के संबंधित अधिकारियों को इस बात की जानकारी लिखित एवं मौखिक रूप से दी जा चुकी है बावजूद इसके मजदूरों की समस्या को नजरअंदाज किया जा रहा है। मजदूरों ने इसकी शिकायत परियोजना के एई एवं डी, पाली थाना सहित सीएम हेल्पलाइन में भी की है पर आज तक समस्या के निराकरण के लिए कोई पहल नहीं की गई।
बताया गया है कि बिरसिंहपुर पाली के मंगठार स्थित संजय गांधी थर्मल पॉवर प्लांट में कार्यरत ठेका मजदूरों से कार्य तो करा लिया जाता है, लेकिन भुगतान के समय में ठेकेदार द्वारा आनाकानी की जाती है। जिससे मजदूरों के सामने जीवन यापन का खतरा मंडराने लगता है। समय पर मजदूरी न मिलने के कारण उनके सामने परिवार के भरण-पोषण की दिक्कत आ जाती है। ठेकेदार की कई बार मजदूरों ने की शिकायत भी लेकिन इसके बावजूद उन्हें भुगतान नहीं कराया गया। जिससे मजूदरों में निराशा है। मजदूरों का कहना है कि वह अपनी मजदूरी पाने के लिए यहां से वहां भटक रहे हैं, पर कोई उनकी सुनने वाला नहीं है। मजदूरों का कहना है कि अगर उन्हें समय पर मजदूरी का भुगतान नहीं किया जाएगा तो वह किस तरह से अपने परिवार का पेट भरेंगे। इसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है। अक्सर यह देखा गया है कि मजदूरों से पहले काम तो करा लिया जाता है और इसके बाद उनकी मजदूरी देने में आनाकानी की जाती है।

The contractor got the work done from them, now not paying for four months
The contractor got the work done from them, now not paying for four months

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.