scriptनौरोजाबाद से ट्रक में लोड कबाड़ उमरिया में पकड़ाया, शहडोल की मिली बिल्टी | The junk loaded in the truck from Naurozabad was caught in Umaria, Sha | Patrika News

नौरोजाबाद से ट्रक में लोड कबाड़ उमरिया में पकड़ाया, शहडोल की मिली बिल्टी

locationउमरियाPublished: Nov 23, 2021 10:49:19 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

कॉलरी से पार हो रहे सामान, कबाडिय़ों का बड़ा नेटवर्क

The junk loaded in the truck from Naurozabad was caught in Umaria, Shahdol's got the bill

The junk loaded in the truck from Naurozabad was caught in Umaria, Shahdol’s got the bill

उमरिया. जिला मुख्यालय के विकटगंज बैरियर में जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए लोहे, पीतल, तांबा से लदा हुआ था जिसे स्क्रैप ट्रक सहित जब्त कर लिया गया है। ट्रक में लदे कबाड़ की कीमत लगभग लाखों रूपये आंकी जा रही है। ट्रक क्रमांक डीएल 1 एलव्ही 5252 में कबाड़ चोरों द्वारा कबाड़ नौरोजाबाद से लोड कर जबलपुर ले जाया जा रहा था।
सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने विकटगंज बैरियर में टीम के साथ वाहन को रुकवाकर दस्तावेज की जांच की। संदेहपूर्ण स्थिति पाये जाने पर ट्रक सहित कबाड़ का जब्त कर कोतवाली थाना परिसर में खड़ा कराकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। बताया गया कि जब्त ट्रक में जो सामग्री लोड पाई गई है वह कोयलांचल क्षेत्र में प्रयोग में आती है जिसे एसईसीएल के अधिकारियों की मिलीभगत से उसे स्थानीय कबाडिय़ों को औने-पौने दाम पर बेच दिया जाता है। जानकारों की मानें तो कबाड़ के इस करोड़ो के खेल में एसईसीएल प्रबंधन और पुलिस की भूमिका भी संदेह के दायरे में खड़ी है। नौरोजाबाद क्षेत्र की बात करें तो यहां पर कब किस घर का ताला टूट जाए, घर के सामने खड़े वाहन कब चोरी चले जाए, घातक हथियार बाहरी प्रदेशों से किस समय पहुंच जाए यह सब नौरोजाबाद क्षेत्र के लिए आम बात हो चली है। चाहे जुआं हो, चाहे सट्टा हो, या कोई भी अवैध कारोबार बाखूबी यहां फल फूल रहा है। लेकिन पुलिस के अधिकारियों द्वारा अनदेखी की जा रही है।
बिल्टी में बताया लल्लू कबाड़ी का माल
जिला प्रशासन ने जिस वाहन में स्क्रैप लदे हुए जप्त किया है वह जबलपुर के किसी व्यक्ति का है और मौके पर ड्रायवर ने जो बिल्टी दिखाई है उसमे सामग्री का लोड होना अहद मेटल शहडोल से दर्ज है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक नौरोजाबाद के लल्लू कबाड़ी के प्लाट से यह सामग्री लोड़कर जबलपुर ले जाई जा रही थी। लल्लू कबाड़ी नौरोजाबाद क्षेत्र में अवैध तरीके से कालरी में उपयोग होने वाले लोहे, तांबा, पीतल की सामग्री को संग्रहित करता है और रातो-रात इसे जबलपुर भेजकर खपा दिया जाता है।
इनका कहना है
विकटगंज बैरियर में संदेहास्पद स्थिति में ट्रक से स्क्रैप जप्त किया गया है। जिस पर कार्यवाही की जा रही है।
अशोक ओहरी, अपर कलेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो