scriptबांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन की नहीं है परवाह | The officials of Bandhavgarh Tiger Reserve do not care about the Coron | Patrika News

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन की नहीं है परवाह

locationउमरियाPublished: Apr 15, 2021 06:53:19 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

न सोशल डिस्टेंसिंग और न मास्क का उपयोग कर रहे सैलानी

The officials of Bandhavgarh Tiger Reserve do not care about the Corona Guide Line

The officials of Bandhavgarh Tiger Reserve do not care about the Corona Guide Line

उमरिया. बाघों के दीदार को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व आने वाले सैलानी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन किए बगैर ही पार्क में प्रवेश कर रहे हैं। जबकि सैलानियों की इस हरकत की कीमत इंसानों ही नहीं बल्कि यहां के जानवरों पर भी बुरा असर पड़ सकता है। शायद यह बात न तो सैलानी जानते हैं और नहीं पार्क प्रबंधन को इसकी जानकारी है। तभी तो सैलानियों के इस कृत्य को रोक पाने में पार्क प्रबंधन असफल नजर आ रहा है।
गौरतलब है कि बांधवगढ टाईगर रिजर्व मे पर्यटको द्वारा पार्क के भीतर पर्यटन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी प्रोटोकाल का पालन नही किया जा रहा है। बुधवार को पर्यटन के दौरान बांधवगढ टाईगर रिजर्व के भीतर पर्यटन जोन मे बाघ के दीदार की तस्वीर खींचते पर्यटको का एक फोटो मीडिया मे वायरल हुआ है। जिसमें पर्यटक हुजुम लगाकर बिना मास्क के जिप्सी के उपर से जंगल मे पेड़ मे खडे बाघ की वीडियो, फोटोग्राफी कर रहे है। वन्य जीव प्रेमियों ने इसे खतरनाक और संक्रमण को बढावा देने की बात कही है। टाईगर रिजर्व के उप संचालक स्वरूप दीक्षित ने घटना के मामले में उचित कार्यवाही किए जाने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो