scriptअहमदाबाद से एक साथ आए थे दो भाई, एक में पॉजिटिव मिला कोरोना | Two brothers came together from Ahmedabad, one got positive in Corona | Patrika News

अहमदाबाद से एक साथ आए थे दो भाई, एक में पॉजिटिव मिला कोरोना

locationउमरियाPublished: Jul 02, 2020 05:57:08 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

शनिवार को कटनी से गांव की जीप से पहुंचे थे घर

Two brothers came together from Ahmedabad, one got positive in Corona

Two brothers came together from Ahmedabad, one got positive in Corona

उमरिया. अहमदाबाद से पाली जनपद पंचायत ग्राम पंचायत कुरावर पहुंचे दो भाईयों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसकी सूचना मिलते ही प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट हो गया है। गबैरहा टोला को कन्टेनमेंट घोषित कर चारो तरफ से सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार मुदरिया से लगभग 2 किमी दूर ग्राम कुरावर के बैरहा टोला निवासी एक युवक अपने चचेरे भाई के साथ लॉकडाउन के पहले अहमदाबाद गए हुए थे। जहां से लॉकडाउन में ढ़ील मिलते ही 28 जून की रात वह अपने गांव पहुंचे। जहां दो दिन पहले दोनो की सेम्पलिंग की गई थी। जिनमें से बुधवार को एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में सभी कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए है। इसके बाद फिर से प्रवासी मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से प्रशासन अलर्ट पर है। पॉजिटिव प्रवासी मजदूर और उसका चचेरा भाई अहमदाबाद से ट्रेन के माध्यम से बीती शनिवार को कटनी पहुंचे थे। बाद में गांव की बोलेरो वाहन बुक कर कटनी से पाली जनपद अंतर्गत ग्रह ग्राम कुरावर पहुंचे थे। दोनों अपने घर पर ही शनिवार से क्वारंटीन रहे है, जिस वजह से माना जा रहा है कि परिवार के दूसरे सदस्य माता पिता, भाई एवं एक बहन को कोई खतरा नहीं है। हालांकि प्रशासन ने एहतियातन बोलेरो वाहन को सील किया है साथ ही परिवार सदस्यों एवं चचेरे भाई को घर पर क्वारंटीन रहने हिदायत दी है। इसके अलावा कुरावर गांव स्थित बैरहा टोला को कन्टेन्टमेंट जोन घोषित किया गया है।
प्रशासनिक स्तर पर पॉजिटिव प्रवासी मजदूर के कांटेक्ट एवं ट्रेवलिंग लिस्ट की भी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों को कन्टेन्टमेंट जोन की निगरानी रखने कडाई से समझाइश दी गई है। बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्यों के अलावा साथ में आए चचेरे भाई की एक बार फिर से सेम्पलिंग कर जांच के लिए भेजा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो