वन्य प्राणी शिकार के फरार आरोपी पकड़ाए

वन्य प्राणी शिकार के फरार आरोपी पकड़ाए

Shahdol online | Publish: Dec, 07 2017 05:17:30 PM (IST) Umaria, Madhya Pradesh, India

जमानत पर छूटे थे आरोपी

बिरसिंहपुर पाली. पाली वन क्षेत्र अंतर्गत बरमटोला बीट में बीते एक माह के अधिक समय से फरार वन्य प्राणी के दो शिकारी आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। वन अमले ने दोनों आरोपियों को बुधवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया है। विदित हो कि गत नवम्बर माह के प्रथम सप्ताह में वन्य प्राणी खरगोश के दो स्थानीय आरोपी बुध पिता टेकनाथ सिंह एवंं शिव प्रसाद पिता करिया सिंह को वन विभाग के अमले ने खरगोश का शिकार कर उसका मांस को पकाते बरम टोला बीट के करीब वन क्षेत्र से रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। न्यायालय ने उन्हे मुचलके में जमानत दे दी थी जिसके बाद से ही दोनो आरोपी फरार बताए जा रहे थे। जानकारों की माने तो वन्य प्राणी शिकारी आरोपी को मुचलके आदि में जमानत नही दी जा सकती। गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद सम्बन्धित वन अधिकारी अब राहत की सांस ले रहे है। इस मामले में एसडीओ राहुल मिश्र ने बताया कि डीएफओ बासु कन्नौजिया के निर्देशन में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।
----------------------
शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
उमरिया. छात्रों को कोचिंग आदि देकर अपनी जीविका चला रहे शिक्षक ने बुधवार को अपने ही घर मे अज्ञात कारणों से गले मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ही। मुख्यालय से 15 किमी दूर ग्राम मझगवां में मृतक शिक्षक विनोद पिता सन्तोष राय उम्र 25 वर्ष है।
-------------------------------
फरार वारंटी गिरफ्तार
उमरिया. कोतवाली पुलिस ने एक फरार वारंटी आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। टीआई विपिन सिंह ने बताया कि वर्ष 2011 से फरार स्थाई वारंटी रवि गुप्ता पिता रमेश गुप्ता निवासी रामपुर बघेलान जिला सतना को बीते 4 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।
-------------------------------------
दवा के धोखे में खा लिया जहर
उमरिया. शहर के विकटगंज निवासी 27 वर्षीय युवक ने विगत दिनों किसी जहरीली दवा का सेवन कर लिया। युवक गौरव वर्मा पिता केशव वर्मा के मुताबिक दवा के धोखे में उसने जहरीली दवा पी ली और हालत खराब होने पर उसको अस्पताल मे भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।
--------------------------------------
जहर खाने से महिला की हालत गंभीर
मानपुर. थानान्तर्गत ग्राम पंचायत बड़ार निवासी सुषमा पति रामप्रमोद पाल उम्र 23 साल ने अज्ञात कारणवश कीटनाशक जहर का सेवन कर लिया। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि उक्त महिला खतरे से बाहर है। घटना की जानकारी पर पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच मौका मुआयना कर मामले को संज्ञान में लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned