scriptबात करते वक्त ‘बम’ की तरह फटा मोबाइल, युवक की मौत | Youth dies due to exploding mobile phone battery | Patrika News

बात करते वक्त ‘बम’ की तरह फटा मोबाइल, युवक की मौत

locationउमरियाPublished: Jun 04, 2021 03:16:06 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

काफी देर से मोबाइल पर बात कर रहा था युवक…अचानक मोबाइल ब्लास्ट होने से सिर के बाएं हिस्से में आई थी गंभीर चोट.

mobile.png

उमरिया. आजकल हर किसी के हाथ में मोबाइल (mobile) है और मोबाइल का इस्तेमाल लोगों की जिंदगी (life) का अहम हिस्सा बन गया है। लेकिन मोबाइल का इस्तेमाल करते वक्त सावधानी बरतना भी बेहद आवश्यक है। क्योंकि मोबाइल इस्तेमाल करते वक्त असावधानी बरतने से आपकी जान भी जा सकती है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के उमरिया (umaria) में सामने आया है। यहां मोबाइल का इस्तेमाल करना युवक की जान पर भारी पड़ गया और मोबाइल की बैटरी फटने (mobile battery blast) से युवक की मौत हो गई।

 

ये भी पढ़ें- जानिए एक बुजुर्ग मां ने बेटों पर क्यों दर्ज कराई FIR ?

 

मोबाइल बन गया ‘मौत’
उमरिया के मान थाना क्षेत्र के छपडौर गांव में जो घटना हुई उससे पूरे गांव में सनसनी फैल गई। यहां एक युवक मोबाइल की बैटरी फटने से घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया। परिजन युवक को जबलपुर ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक राम साहिल पाल अपने मोबाइल फोन पर काफी देर से किसी से बात कर रहा था इसी दौरान उसके मोबाइल में तेज ब्लास्ट हुआ जिससे युवक के सिर का बायां हिस्सा बुरी तरह से चोटिल हो गया था।

 

ये भी पढ़ें- 3 दिन बाद होने वाली थी शादी, प्रेमी का हाथ थामकर ट्रेन के सामने लगा दी छलांग

 

मोबाइल गर्म होने से बैटरी फटने की आशंका
बताया जा रहा है कि युवक काफी देर से मोबाइल पर बात कर रहा था। जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि काफी देर तक हो रही बातचीत के कारण मोबाइल की बैटरी गर्म हो गई होगी और ब्लास्ट हो गई। ब्लास्ट के कारण राम साहिल पाल के सिर में गंभीर चोट आई थी और काफी खून भी बह गया था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और परिजन के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरु की। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब मोबाइल फटने के कारण किसी की जान गई हो। इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

देखें वीडियो- देश के जूनियर डाक्टरों की हड़ताल का पांचवा दिन

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81qqx3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो