scriptभज्जी के साथ भारतीय क्रिकेट में नहीं हो रहा है अच्छा बर्ताव: मुश्ताक | Harbhajan singh ill treated by india team management: Saqlain Mushtaq | Patrika News
Uncategorized

भज्जी के साथ भारतीय क्रिकेट में नहीं हो रहा है अच्छा बर्ताव: मुश्ताक

पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने भारतीय टीम की
प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए संघर्ष कर रहे हरभजन के लिए दुख प्रकट किया
है।

Feb 25, 2016 / 11:35 pm

कमल राजपूत

Saqlain Mushtaq

Saqlain Mushtaq

मीरपुर। पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह के लिए संघर्ष कर रहे हरभजन के लिए दुख प्रकट किया है। मुश्ताक का कहना है कि हरभजन एक विश्वस्तरीय गेंदबाज है, उसने भारत के लिए बहुत क्रिकेट खेला है लेकिन वर्तमान समय में टीम इंडिया में उनके साथ जिस तरह का बर्ताव हो रहा है उससे वे बहुत निराश है।

आपको बता दें कि हरभजन को पिछले आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुना गया था लेकिन वहां पर वे एक भी टी 20 मुकाबला नहीं खेल पाए। इसके बाद भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैंचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भ्भी भज्जी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए।

मुश्ताक का मानना है कि भज्जी की टीम में एंट्री पर अश्विन का प्रदर्शन आड़े आ रहा है। अश्विन टी 20 मैंचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है जिसके चलते हरभजन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है। उनका कहना है कि भज्जी भारत की एशिया कप और विश्व कप टीम को हिस्सा तो लेकिन फिलहाल टीम में उनकी जगह बनती हुई नजर नहीं आ रही है।

क्रिकेट में ‘दूसराÓ के जनक मुश्ताक का कहना है कि अश्विन की वजह से भज्जी को सभी मैचों से बाहर रखकर उन पर दबाव बना दिया गया है। उनके मुताबिक भज्जी अभी भी एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। उनका कहना है कि भज्जी को मैच में नहीं उतारकर उनके आत्मविश्वास को कमजोर किया जा रहा है।

उनका मानना है कि भज्जी को थोड़े मौके देकर वर्ल्ड टी-20 तक के लिए उनके हौसले को बरकरार रखा जा सकता है। वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एमएस धोनी ने एशिया कप के दौरान प्रयोग किए जाने और खिलाडिय़ों को मौके दिए जाने की बात तो कही है, लेकिन भज्जी भी उनकी स्कीम में फिट बैठते हैं या नहीं इसका जवाब सिर्फ़ माही के पास ही है।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने भारत की ओर से 103 टेस्ट मैंचो में 417 विकेट, 236 वनडे में 269 विकेट और 27 टी-20 में 24 विकेट हासिल किए है। वहीं पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने 49 टेस्ट में 208 विकेट और 169 वनडे में 288 विकेट हासिल किए है। मुश्ताक की गिनती पाकिस्तान के विश्वस्तीय गेंदबाजों में होती है।









Home / Uncategorized / भज्जी के साथ भारतीय क्रिकेट में नहीं हो रहा है अच्छा बर्ताव: मुश्ताक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो