scriptगर्भपात कराने से किया इंकार तो ससुरालीजनों ने की हत्या | A woman murdered on refuse abortion in unnao | Patrika News

गर्भपात कराने से किया इंकार तो ससुरालीजनों ने की हत्या

locationउन्नावPublished: May 05, 2018 03:49:52 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

दो लड़की के बाद फिर मां बनने जा रहे विवाहिता को ससुराली जनों ने इसलिए मार दिया क्योंकि वह गर्भपात कराने से इंकार कर रही थी।

A woman murdered on refuse abortion in unnao

उन्नाव. दो लड़की के बाद फिर मां बनने जा रहे विवाहिता को ससुराली जनों ने इसलिए मार दिया क्योंकि वह गर्भपात कराने से इंकार कर रही थी। ससुराली जनों ने बताया कि तुम्हारी बेटी ने फांसी पर लटक कर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अब पुलिस उन पर दबाव बना रही है कि समझोता कर लो। थाना पुलिस की कार्रवाई से निराश फरियादी पुलिस अधीक्षक की चौखट पर पहुंचा। इस आशा में कि शायद यहां उसे न्याय मिल जाए। इस संबंध में मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने भी पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर आरोपियों की गिरफ्तारी और वैधानिक कार्रवाई करने को लिखा है।

मोहनलालगंज सांसद ने भी पुलिस अधीक्षक को पत्र

मामला औरास थाना क्षेत्र के गांव अदौरा का है। रामकृपाल मोर्य निवासी तरौना रहीमाबाद मलिहाबाद लखनऊ ने पुलिस अधीक्षक को दिया। शिकायती पत्र में बताया है कि उसकी बेटी सुमन देवी की शादी 9 वर्ष पूर्व सर्वेश पुत्र बेचेलाल के साथ हुआ थी। बेटी के दो बेटियां थी। उसके बाद फिर वह गर्भवती हो गई। जिसे ससुराल वाले गिराना चाहते थे क्योंकि उनका मानना था कि फिर लड़की होगी। ससुराल वाले इस वजह उसे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दिया करते थे। जिससे सुमन काफी परेशान रहती थी। बेटी के ससुराल वाले जान से मारने की धमकी भी देते थे।

न्याय की गुहार लगाई

रामकृपाल ने बताया कि जब उन्हें खबर मिली कि तुम्हारी बेटी सुमन की मौत हो गई है। औरास थाना में सुमन की मौत की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट का जिक्र

पोस्टमार्टम रिपोर्ट गंभीर चोटों का जिक्र भी किया गया है। रामकृपाल मोर्य ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद औरास थाना में सुमन के पति सर्वेश मैकूलाल, बेचेलाल, कुंता निवासीगण अटोरा के खिलाफ 302/ 498 धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था। उसके बाद से पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मुकदमा दर्ज होने के बाद बेटी के ससुराल वाले लगातार जान से मारने की धमकी देते हैं कहते हैं सुलह कर लो नहीं तो अंजाम बुरा होगा। रामकृपाल मौर्य का आरोप है कि थाना पुलिस बेटी ससुराल वालों के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में न्याय की गुहार लगाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो