scriptविद्युत पोल लगाने के लिए गरीबों से एेंठ रहे दो-दो हजार रुपए, विद्युत वितरण निगम के खिलाफ हंगामा | Uproar Against Electricity Distribution Corporation | Patrika News

विद्युत पोल लगाने के लिए गरीबों से एेंठ रहे दो-दो हजार रुपए, विद्युत वितरण निगम के खिलाफ हंगामा

locationउन्नावPublished: Feb 09, 2017 10:28:00 am

Submitted by:

Ashish vajpayee

गांगड़तलाई पंचायत समिति की साधारण सभा

Uproar Against Electricity Distribution Corporatio

Uproar Against Electricity Distribution Corporation

गांगड़तलाई पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक बुधवार को जनप्रतिनिधयों ने विद्युत वितरण निगम के खिलाफ हंगामा किया। आरोप है कि निगम के ठेकेदार नए विद्युत कनेक्शन के पोल लगाने के लिए गड्ढे़ खोदने के नाम पर गरीब लोगों से दो-दो हजार रुपए एेंठ रहे हैं। शेरगढ़ सरपंच सुभाष मईड़ा ने सहायक अभिंयता विनोद शर्मा से कहा कि निमग के ठेकेदार डाबड़ी गांव में राशि ले रहा है।
इस पर अन्य जनप्रतिनिधयों ने इसका समर्थन किया। खोडालीम सरपंच मोहित ने भी निगम में कथिततौर पर पैसे बिना काम नहीं होने का आरोप लगाया। इस पर सहायक अभिंयता ने कहा की लिखित में शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। पंचायत समिति सदस्य कृष्णा कटारा ने कहा कि नई पंचायत चाकरनी के ग्रामीणों ने दूर स्थित अन्य पंचायत से राशन सामग्री लेने जाना पड़ता है। शेरगढ़ सरपंच सुभाष मईड़ा ने कहा कि कई अध्यापक स्कूलों में समय पर ड्यूटी नहीं देते।
उन्होंने आरोप लगाया कि कई शिक्षक ब्याज पर पैसा देने का कार्य कर रहे हैं। इस पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अशोक सेनी ने शिकायत मिलने पर जांच का आश्वासन दिया। रामकामुनना सरपंच रमणलाल ने स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं होने का मुद्दा उठाया। रौहनवाड़ी सरपंच दौलतराम ने रौहनवाड़ी के माध्यमिक स्कूल के दो कमरों से सामान गायब होने की बात बताई। उन्होंने 24 बीघा जमीन पर छह कमरे बने होने बावजूद पुराने भवन में स्कूल संचालन पर नाराजगी जताई। सदस्यों ने झोलाछाप चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
इस पर प्रधान सुभाष तम्बोलिया ने कहा कि पुलिस व तहसीलदार टीम बना कर एेसे डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करें। कई जनप्रतिनिधियों ने कहा कि पुलिस मौताणे के मामले में रुचि लेने लेती है। सहयोग करने के नाम पर लोगों को झुठे मुकदमों ने फंसा रही है। इस पर जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने कार्रवाई का आशवसन दिया। बैठक में विकास अधिकारी पप्पूलाल मीणा, तहसीलदार विशनलाल आदि उपस्थित थ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो