अन्ना सांड के हमले से महिला की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने उठाया खौफनाक कदम

- मौके पर पहुंचे सदर विधायक व अधिकारियों ने समझा बुझाकर शांत कराया ग्रामीणों को

 

By: Narendra Awasthi

Published: 17 Feb 2021, 09:27 PM IST

उन्नाव. आवारा पशुओं के हमले से किसानों की फसल ही नहीं अब जान माल का भी नुकसान हो रहा है इसी प्रकार की यह घटना उस समय सामने आई जब साल के हमले से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई महिला की मौत से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया आक्रोशित ग्रामीणों ने को घेर कर मौत के घाट उतार दिया वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई सदर विधायक पंकज गुप्ता ने भी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों से बात कर शांत कराया।

सदर कोतवाली क्षेत्र की घटना

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के सिंघूपुर गांव का है। गुड्डी (45) पत्नी स्वर्गीय तेजा को खेत से वापस आते समय आवारा सांड ने हमला कर दिया। हमला इतना जबरदस्त था कि महिला की मौके पर ही मौत हो गई। देखते-देखते मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई गुस्साए ग्रामीणों ने इधर-उधर घूम रहे अन्ना जानवरों को प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सदर कोतवाली पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का काम किया। इसी बीच सदर एसडीएम व तहसीलदार मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भी लोगों को समझाने का प्रयास किया।

शासन प्रशासन के निर्देश अधीनस्थों के लिए बेकार

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सदर विधायक पंकज गुप्ता ने लोगों को शांत कराया एसडीएम राकेश सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। क्षेत्राधिकारी नगर गौरव त्रिपाठी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। शासन व प्रशासन अन्ना जानवरों को लेकर दिशा निर्देश जारी करते रहते हैं। लेकिन अधीनस्थों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। विगत दिनों जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने आदेश जारी किया था कि यदि सड़क, खेत खलियान में अन्ना जानवर घूमते मिल गए तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यहां अन्ना जानवरों के हमले से एक महिला की मौत ही हो गई। अब देखना है प्रशासन महिला की मौत के जिम्मेदार के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned