अन्नू टंडन ने कहा भाजपा को सत्ता से बाहर जाना पड़ेगा

अन्नू टंडन ने कहा भाजपा को सत्ता से बाहर जाना पड़ेगा

Narendra Nath Awasthi | Publish: Sep, 16 2018 09:21:12 PM (IST) Unnao, Uttar Pradesh, India

पूछा किसानों को आत्महत्या करने से रोकने के लिए आपने कौन सी योजना बनाई, आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व सांसद अन्नू टंडन लगातार जनसंपर्क का कार्यक्रम चला रही है

 

 

उन्नाव. प्रधानमंत्री पूछते है कि कांग्रेस ने 60 सालों में क्या किया? मैं एक बात पूछना चाहती हूँ देश की हुकूमत से आपने आज तक कौन सी एक ऐसी योजना बनाई। जिससे किसानों को आत्महत्या करने से रोका जा सके। किसानों की अब जो दुर्दशा है उसके लिये यह सरकार ही जिम्मेदार है। उक्त बात पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने हिलौली ब्लाक पारा, लउवा सिंहनखेड़ा, गौनामऊ, देवमई, पुरवा आदि गांव के कार्यकर्ताओं से कही।


किसानों के पास मौजूद आवंटन की भूमि कांग्रेस की देन

पूर्व सांसद अनु टंडन ने कहा कि आज छोटे किसानों के पास जो भी भूमि आवंटन की जमीन है वह इंदिरा जी की भूमि आवंटन नीति के कारण है। जमीदारी उन्मूलन कर भूमिहीन किसानों को भूमि आवंटन की थी। उस समय कांग्रेस का उद्देश्य था कि जो हमारे देश में भूमिहीन किसान हैं, उनको भूमि आवंटन कर रोटी का सहारा दिया जाये।


कांग्रेस ने किसानों के हित में योजनाएं बनाई

पूर्व सांसद ने आज पुरवा सहित कई गांवों के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंची। श्रीमती टण्डन ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश में जो भी योजना बनाई, किसानों के हित को देखते हुये बनाई। चाहे वह हरित क्रांति हो, बैंकों का राष्ट्रीयकरण या मनमोहन की सरकार द्वारा किसानों का 72,000 करोड़ रूपया कर्जा माफ किया जाना। कांग्रेस की जनहित योजनाओं से किसानो को काफी राहत मिली थी।


किसान युवा व्यापारी कांग्रेस की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहा

उन्होंने कहा कि आज किसान, युवा और व्यापारी कांग्रेस की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है और मुझे उम्मीद है कि यह आशा जरूर पूरी होगी। भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर जाना पड़ेगा। पूर्व सांसद के साथ कांग्रेस प्रवक्ता अजय श्रीवास्तव, ब्लाक अध्यक्ष जय शंकर सिंह एडवोकेट, कृपा शंकर बाजपेई, गंगाबक्श, सिंह प्रमोद श्रीवास्तव, डा0 सुरेश, विनोद गुप्ता, मो0 नकीर, राहुल यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned