यहां निशुल्क किताबें, बस्ते व ड्रेस के साथ भोजन की भी व्यवस्था - देवेंद्र कुमार पांडे

- स्कूल चलो अभियान रैली का हुआ आयोजन

- सदर विधायक पंकज गुप्ता की उपस्थिति में हुआ कार्यक्रम

- जनपद के 3000 विद्यालयों के सापेक्ष 1900 विद्यालयों में टाइल्स सहित अन्य जरूरी आवश्यकता पूरी

By: Narendra Awasthi

Published: 01 Jul 2019, 05:47 PM IST

उन्नाव. जनपद में 3000 विद्यालयों के सापेक्ष 1900 विद्यालयों में टाइल्स व विद्यालय संबंधी जरूरी आवश्यकताओं को पूर्ण किया गया है। इसका उद्देश्य वर्ष 2019-20 में शासन की मंशा के अनुसार छात्र संख्या में वृद्धि को पूर्ण किया जाना है। निराला प्रेक्षागृह में स्कूल चलो अभियान रैली को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने सदर विधायक पंकज गुप्ता की उपस्थिति में उक्त विचार व्यक्त किया। इस मौके पर परिषदीय विद्यालय के छात्राओं के द्वारा सरस्वती वंदना का नृत्य प्रस्तुत किया गया।

 

हर व्यक्ति हर परिवार अपनी जिम्मेदारी समझे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी ने कहा अगर हर व्यक्ति, हर परिवार अपनी जिम्मेदारी समझ ले कि अपने बच्चे को हमें शिक्षित करना है, उसे एक पढ़ा-लिखा अच्छा नागरिक बनाना है। इस कदम से समाज शिक्षित होगा। समाज शिक्षित होगा तो देश का विकास होगा। शिक्षित समाज से देश का विकास होता है। खासतौर पर जरुरत बालक - बालिकाओं दोनों को शिक्षित करने की है। एक बालिका शिक्षित होगी तो पूरा परिवार शिक्षित होगा। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक आज संकल्प लें तो स्कूल चलो जैसे अभियान की शायद जरूरत न पड़े। जनपद के सभी नागरिक चाहे व कितने छोटे तबके का हो, उनका व्यवसाय छोटा है या उनके पास पैसा नहीं है बच्चों को पढ़ाने का संकल्प लें और वह अपने बच्चे को स्कूल भेजें। उत्तर प्रदेश सरकार बच्चों के पढ़ाई सुविधा के लिए निशुल्क किताबें, बस्ते व ड्रेस आदि उपलब्ध करा रही है, यहां तक बच्चों के भोजन की व्यवस्था भी करा रही है।

 

गुरु छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में नए आयाम तक पहुंचाते हैं

मुख्य अतिथि पंकज गुप्ता ने कहा कि गुरु अपनी शिक्षा के द्वारा छात्र का मार्गदर्शन करता है। जिससे छात्र विभिन्न क्षेत्रों में नए आयाम तक पहुंचते हैं। शासन द्वारा संचालित योजना के माध्यम से बच्चों को निशुल्क पुस्तक, जूता-मोजा आदि का वितरण किया गया। वितरण पश्चात विधायक सदर व जिलाधिकारी द्वारा हरी झंडी दिखाकर स्कूल चलो अभियान रैली को रवाना किया गया। इस रैली में सम्मिलित लगभग 600 छात्र-छात्राओं द्वारा भाग लिया गया, जिनका गंतव्य जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, कार्यालय भवन की ओर अग्रसर किया गया व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से रैली का समापन किया गया।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned