केरल के तिरुवनंतपुरम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रैली 11 को

केरल के तिरुवनंतपुरम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रैली 11 को
AVBP

Shatrudhan Gupta | Updated: 30 Oct 2017, 10:33:55 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

केरल में हो रही हत्याओं के विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का धड़ा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बड़ी रैली का आयोजन करने जा रहा है।

उन्नाव. केरल में हो रही हत्याओं के विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का धड़ा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बड़ी रैली का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें जनपद से बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भाग लेंगे। पूर्व सांसद बृजेश पाठक के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश सहमंत्री ललित द्विवेदी ने उक्त विचार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आगामी 11 नवंबर को होने वाली रैली में प्रदेश से लगभग 70 हजार कार्यकर्ता भाग लेंगे। यह रैली आगामी 11 नवंबर को केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में होगी

हत्याओं में 6 गुना की वृद्धि

प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि केरल में पिछले कई वर्षों से संघ व विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही है। वामपंथी विचारधारा व वामपंथी छात्र संगठन द्वारा केरल में हत्याएं की जा रही हैं। विगत 2008 से 2016 के बीच लगभग 6 गुना वृद्धि हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले साल 481 कार्यकर्ताओं और किसी ना किसी रूप में वामपंथी विचारधारा द्वारा प्रताड़ित किया गया। 2016 में लगभग 20 राष्ट्रवादी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। सीपीएम सरकार के संरक्षण में हो रहे इन हत्याओं व अलोकतांत्रिक कार्यों के 17600 के लगभग मुकदमा पंजीकृत हैं। जिन पर केरल की सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। ललित द्विवेदी ने बताया कि केरल में आयोजित रैली की विधिवत तैयारी जनपद में की जा रही है। जिसके लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा। जिसमें हम अधिक से अधिक संख्या में हस्ताक्षर लेकर रैली के समर्थन में छात्रों को खड़ा कर सके। इसके लिए जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

राष्ट्रवादी तत्वों की हो रही हत्या

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विभाग संगठन मंत्री मानस भूषण ने कहा कि केरल में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है। उन्होंने बताया कि केरल में भारत माता की जय कहने वाले लोगों की हत्याएं की जा रहे हैं और ऐसे लोगों को सरकार संरक्षण दे रही है सरकार हत्यारों के खिलाफ केरल की वामपंथी सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। इसके खिलाफ केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर सांकेतिक विरोध दर्ज कराने का निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत केरल के तिरुवनंतपुरम में एक विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से केंद्र सरकार को इस बात की जानकारी दी जाएगी कि हम लोग इन हत्याओं की खिलाफत करते हैं और ऐसी हत्याओं को रोका जाए क्योंकि यह देश को बांटने का काम कर रही हैं। इस मौके पर केरल रैली का एक पोस्टर भी जारी किया गया। प्रेस वार्ता में अन्य लोगों के अलावा जिला प्रमुख डॉक्टर उमेश बाजपेई, विभाग संयोजक निशांत शुक्ला, स्वदेश तिवारी, क्षितिज शुक्ला, उदय सिंह, सौरव सिंह, अमन चौरसिया, दिव्यांशु त्रिवेदी, रत्ना गुप्ता सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned