scriptमां ने 3 साल की मासूम बेटी को लेकर ससुर और देवर पर लगाया गंभीर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा | Baba and uncle teach to used drugs 3 year old baby, FIR registered | Patrika News
उन्नाव

मां ने 3 साल की मासूम बेटी को लेकर ससुर और देवर पर लगाया गंभीर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

3 साल की बच्ची को बाबा और चाचा नशे का आदि बना दिया। अब बच्ची नशा न मिलने से छटपटाती है। जिला प्रोबेशन कार्यालय में पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। सीडब्ल्यूसी के आदेश पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उन्नावMar 09, 2022 / 02:13 pm

Narendra Awasthi

मां ने 3 साल की मासूम बेटी को लेकर ससुर और देवर पर लगाया गंभीर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Pattrika

बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने सीडब्ल्यूसी में शिकायती पत्र देकर बताया है कि उसके ससुर और देवर उनकी बेटी को बीड़ी और सिगरेट पिलाते हैं। जिससे बिटिया सिगरेट और बीड़ी पीने की आदी हो गई है। महिला के शिकायती पत्र सीडब्ल्यूसी ने बेहटा मुजावर थाना को आदेश दिया कि तत्काल दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। सीडब्ल्यूसी के आदेश पर बेहटा मुजावर थाना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

इस संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि महिला ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी 3 साल की बेटी को उसके ससुर और देवर बीड़ी और सिगरेट पिलाते हैं। जिससे उसकी बेटी बीड़ी और सिगरेट पीने की आदी हो गई है। बीड़ी सिगरेट नहीं मिलने पर वह छटपटाने लगती है। जिसका वीडियो भी मां ने दिखाया था कि वह किस प्रकार से सिगरेट और बीड़ी को पीती है बीड़ी पीते देखकर लगता है कि वह इसकी आदी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सामने प्रस्तुत किया गया।

 

यह भी पढ़ें

सांसद प्रतिनिधि को डीसीएम से कुचलने का प्रयास, जानें पूरा मामला

सीडब्ल्यूसी ने तत्काल बेहटा मुजावर थाना को दे दिया। जिस पर बेहटा मुजावर थाना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। संजय मिश्रा ने आम जनमानस से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति बच्चों के साथ ऐसा ना करें और ना ही नशे का आदी बनाए। ऐसा करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में बातचीत करने पर बेहटा मुजावर थानाध्यक्ष ने बताया कि सीडब्ल्यूसी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। किशोर न्याय पालकों की देखरेख एवं संरक्षण अधिनियम 2016 के अंतर्गत धारा 77 व 75 सहित अन्य कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो