scriptआगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बड़ी खबर – इन वाहनों के चलने पर लगाया गया प्रतिबंध | Big news from Agra Lucknow Expressway - ban on the running of these vehicles | Patrika News

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बड़ी खबर – इन वाहनों के चलने पर लगाया गया प्रतिबंध

locationउन्नावPublished: May 21, 2020 07:23:23 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे व कानपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसे को रोकने के लिए बनाई गई योजना
– कानवाई के माध्यम से वाहनों को छोड़ा जा रहा है, निर्देश उल्लंघन किया तो पहुंचेगा ई चालान

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बड़ी खबर - इन वाहनों के चलने पर लगाया गया प्रतिबंध

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बड़ी खबर – इन वाहनों के चलने पर लगाया गया प्रतिबंध

उन्नाव. कोविड-19 लाख डॉन के दौरान सड़कों पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सजग है। देर रात वाहनों को रोक लिया जाता है। जिसे सुबह 4:00 बजे कानबाई के माध्यम से छोड़ा जाता है। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे, लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कानबाई के माध्यम से वाहनों को आगे बढ़ने दिया जा रहा है। इसी क्रम में दुपहिया वाहनों को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने रोक लगा दी गई है। अब कोई भी दुपहिया वाहन आगरा एक्सप्रेस वे पर नहीं दिखाई पड़ेगा। इस संबंध में बातचीत करने पर क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ ने बताया कि दुपहिया तीन पहिया के साथ पैदल चलने वालों के लिए भी एक्सप्रेस में बंद कर दिया गया है।

 

कानवाई के माध्यम से छोड़ा जा रहा है वाहनों को

गौरतलब है लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संख्याएं बढ़ गई। लॉक डाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर ट्रक व लोडर वाहनों से वापसी कर रहे हैं। अनियंत्रित स्पीड के साथ नींद ना पूरी होने के कारण कई घटनाएं सामने आई हैं और मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

क्षेत्राधिकारी सफीपुर वर्क पुरवा की देखरेख में वाहनों को सुबह 4:00 बजे कानबाई के माध्यम से छोड़ा जा रहा है। लाउड हैदर का प्रयोग करके चालकों को जागरूक किया जा रहा है कि 50 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की स्पीड में गाड़ी ना चलाएं। इसके अतिरिक्त ओवरटेक भी ना करें। वरना आपकी गाड़ी का ई चालान हो जाएगा। यह योजना आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी अपनाई जा रही है। जहां आज सुबह 4:00 बजे तक सभी वाहनों को रोक लिया गया। प्रातः 4:00 बजे के बाद सभी वाहनों को एक साथ वाहन चालकों को जागरूक करते हुए छोड़ा गया। इन वाहनों में छोटी गाड़ियों के अलावा बसें, ट्रक भी शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो