script

बड़ी राहत – टूटती सांसों को ऑक्सीजन का सहारा, 80 टन ऑक्सीजन के साथ पहली खेप पहुंची

locationउन्नावPublished: May 09, 2021 05:53:28 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा आसपास के जिलों को भी मिलेगी राहत। किए गए थे सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
 

बड़ी राहत - टूटती सांसों को ऑक्सीजन का सहारा, 80 टन ऑक्सीजन के साथ पहली खेप पहुंची

बड़ी राहत – टूटती सांसों को ऑक्सीजन का सहारा, 80 टन ऑक्सीजन के साथ पहली खेप पहुंची

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर. ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार के बीच आज 80 टन ऑक्सीजन के साथ स्पेशल ट्रेन कानपुर पहुंची। पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्थित स्टील फैक्ट्री से ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन क्रायोजेनिक कंटेनर के साथ जूही यार्ड पहुंची। जहां से पनकी स्थित में स्टोरेज में खाली किया गया। ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन के स्वागत के लिए मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ रेलवे के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। कानपुर दक्षिण की लिंडे कंपनी और पनकी ऑक्सीजन कंपनी में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऑक्सीजन टैंकर भेजा गया

यह भी पढ़ें

कोई पत्नी ऐसा भी करती है जैसा इन्होंने किया, पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

कानपुर के लिए आज का दिन खास था। जब पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्थित स्टील फैक्ट्री से 20-20 टन के चार टैंकर को लेकर स्पेशल ट्रेन जूही यार्ड पहुंची। इस प्रकार कुल 80 टन आक्सीजन की पहली खेप कानपुर पहुंची। इस मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि ऑक्सीजन की पहली खेप आने से कानपुर ही नहीं आसपास के जनपदों को भी राहत मिलेगी। ऑक्सीजन टैंकर को पनकी स्थित स्टोरेज में खाली किया गया। इसके बाद फिर दुर्गापुर पश्चिम बंगाल के लिए रवाना किया जाएगा। ऑक्सीजन की खेप आने से कानपुर के साथ सैफई रायबरेली कन्नौज आदि जिलों को भी राहत मिलेगी।

जूही यार्ड से टैंकर को भारी भरकम ट्रेन से उतार कर ट्राला के माध्यम से पनकी स्थित स्टोर भेजा गया जिसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। जिससे बिना किसी अवरोध के ऑक्सीजन टैंकर पनकी स्थित स्टोरेज स्थल पहुंच जाए। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। जानकारी दी गई कि 40 टन ऑक्सीजन जनपद के लिए शेष 40 टन आसपास के जिलों को भेजी जाएगी। उल्लेखनीय है ऑक्सीजन की कमी से कई मरीजों की मौत हो गई है एक-एक सांस के लिए लोग दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं कि कहीं से कोई मदद मिल जाए। अब जबकि 80 टन ऑक्सीजन की पहली खेप आई है मरीजों को काफी राहत मिलेगी मंगलवार को फिर 80 टन ऑक्सीजन आने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो