कानपुर के भाजपा पार्षद ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप

- लॉक डाउन के दौरान पतंग उड़ाने वाले युवकों को चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया

- सिफारिश करने पहुंचे कानपुर के भाजपा पार्षद ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप

By: Narendra Awasthi

Updated: 13 Jul 2020, 10:07 PM IST

उन्नाव. वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया। लेकिन इस दौरान कानपुर से चार युवक पतंग उड़ाने आ गये। सूचना पाकर मौके पर पहुंची चौकी पुलिस ने युवकों को पकड़कर चौकी में बंद कर दिया। जिसकी जानकारी होने पर कानपुर छावनी क्षेत्र के पार्षद पैरवी करने के लिये मौके पर पहुंच गये। लेकिन भाजपा पार्षद को पकड़े गये पतंगबाज की पैरवी करना महंगा पड़ा। पार्षद ने चौकी पुलिस पर आरोप लगाया कि कमरे में बंद करके उनकी पिटाई की गई है। जिसके शिकायत लेकर गंगा घाट कोतवाली पहुंचे और उन्होंने वहां पर अपनी बात रखी। उन्होने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र की घटना

गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के जाजमऊ चौकी क्षेत्र अंतर्गत इकलाख नगर में खाली पड़े खेत में कानपुर से आए युवक पतंग उड़ा रहे थे जबकि प्रशासन द्वारा जनपद मेंं लॉकडाउन लगाया गया था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची चौकी पुलिस ने पतंग उड़ा रहेेेे युवकों गिरफ्तार कर चौकी में बंद कर दिया जिसकी जानकारी मिलने पर कानपुर के छावनी क्षेत्र के परिषद शरद मिश्रा पकड़े गए युवकों की पैरवी करने के लिए चौकी पहुंच गए जहां पुलिस से उनकी मुहा चाही भी हुई इस संबंध में भाजपा पार्षद शरद मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने उन्हें चौकी के कमरे में बंद कर पिटाई की जिससे उन्हें काफी चोट आई है उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों केेेे खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

क्षेत्राधिकारी ने बताया

इस संबंध में बातचीत करने पर क्षेत्राधिकारी नगर यादवेंद्र यादव ने बताया कि मामले की जानकारी है जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कानपुर से सटे क्षेत्रों में वहां के रहने वाले पतंग खेलने से उड़ाने से लेकर क्रिकेट खेलने सीमावर्ती क्षेत्रों में आते रहते हैं इनसे कभी कोई स्थिति बिगड़ने भी लगती है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned