आर्य बाहर से आये का गलत इतिहास पढ़ाया जा रहा है: सुनील बंसल

आर्य बाहर से आये का गलत इतिहास पढ़ाया जा रहा है: सुनील बंसल
BJP leader Sunil Bansal

Shatrudhan Gupta | Publish: Sep, 29 2017 07:34:44 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

तिहास में लिखा गया है, आर्य बाहर से आए। उन्होंने हम पर आक्रमण किया और हम पर शासन किया।

उन्नाव. इतिहास में लिखा गया है, आर्य बाहर से आए। उन्होंने हम पर आक्रमण किया और हम पर शासन किया। ऐसे गलत इतिहास को पढ़ाया जा रहा है, जिसे बदले जाने की आवश्यकता है। युवा भारत का भविष्य बनाने के लिए आगे आये। वह देश आगे नहीं बढ़ सकता, जिस देश में समाज के अंतिम व्यक्ति तक सुविधा नहीं पहुंचेगी। ऐसा देश विकास नहीं कर सकता। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल ने कही। बंसल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि देश के अंदर जब तक प्रतिभा को अवसर नहीं मिलेगा। प्रतिभाओं को अवसर उपलब्ध कराने हेतु संपन्न हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में जिले से टॉप टेन में ही 156 छात्र आने का मतलब है कि हमारे यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

साढ़े 12 लाख छात्राओं ने प्रतियोगिता में लिया हिस्सा

गांव का विद्यार्थी इस युग में आगे बढ़ना चाहता है। उसको अवसर मिले, इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के माध्यम से ऐसे ही प्लेटफार्म का निर्माण किया। उपरोक्त विचार निराला प्रेक्षाग्रह में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर आयोजित हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में जिले में टॉप टेन में आए 156 विद्यार्थियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में साढ़े बारह लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया। 16 हजार से ज्यादा स्कूलों में एक दिन में एक ही समय में प्रतियोगिता आयोजित कराई गयी।

जैसा युवा होता है वैसे ही देश का भविष्य होता है

बंसल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर सम्पन्न हुए इन 17 विविध आयामों का आयोजन प्रदेश में किसी अन्य राजनीतिक दल द्वारा नहीं हुए। इन विविध आयामों से पार्टी लगभग 56 लाख लोगों तक पहुंची। एक एकमात्र सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में ही साढ़े बारह लाख परीक्षार्थी बैठे। स्वामी विवेकानंद कहते थे कि जैसा युवा होता है वैसे ही देश का भविष्य होता है। हम बीस साल के बाद के भारत के बारे में सोचें। क्या उस समय भी यही गरीबी होगी भ्रष्टाचार होगा यही गंदगी होगी। इन सब को दूर करने के लिए हमें आगे आना होगा। देश के युवाओं को इस देश के महापुरुषों भगत सिंह, महाराणा प्रताप, शिवाजी, गुरु गोविंद सिंह, हमारी विरासत, हमारी संस्कृति, हमारी पहचान से अवगत कराना होगा।

टॉप टेन में 14 छात्र अल्पसंख्यक वर्ग से

जिले के सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के संयोजक आशादीन तिवारी ने बताया जिले में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता 177 विद्यालयों में संपन्न हुई, जिसमे 708 कक्ष निरीक्षक लगाए गए। परीक्षा को संपन्न कराने में 1039 भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का योगदान रहा। टॉप टेन में 156 छात्र आए, जिनमें 14 छात्र अल्पसंख्यक वर्ग से रहे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार, सदर विधायक पंकज गुप्ता, बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, मोहान विधायक बृजेश कुमार रावत सफीपुर विधायक बंबा लाल दिवाकर, जिला सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता प्रभारी पशुपति शंकर बाजपेई, संजय शुक्ला, अवध क्षेत्र महामंत्री नीरज सिंह, राजकिशोर रावत, पूर्व जिला अध्यक्ष आनंद अवस्थी, गंगा प्रसाद वर्मा, राधेश्याम रावत, केडी त्रिवेदी ने भी संबोधित किया।

अनुपम चौहान जिला टॉपर

आज के इस कार्यक्रम में जिला विस्तारक गजेंद्र मिश्रा, जिला महामंत्री अनुराग अवस्थी, विपिन मिश्रा, संजय विमल, मनोज निगम, नगर अध्यक्ष सुशील तिवारी, दुर्गेश सिंह चंदेल, संजीव त्रिवेदी, अभिषेक दीक्षित सहित अन्य उपस्थित रहे। आज के कार्यक्रम में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के जिले के टॉप 10 छात्रों में अनुपम चौहान, कुमारी वंदना यादव, आयुश शुक्ला, उज्जवल कश्यप, सुमित तिवारी,.कुंवारी प्रियांशी श्रीवास्तव, अभय वर्मा, मोहित गुप्ता, मांडवी बाजपेई, विनय शुक्ला, लक्ष्मी राठौर, शिवांक सिंह, सूर्य प्रताप सिंह, मनीष कुमार राय, शोभित कुशवाहा सहित सहित 156 विद्यार्थियों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जबकि अभिभावको विद्यालय प्रधानाचार्य, प्रबंधकों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned