scriptभाजपा के इस प्लान से विपक्ष होगा चारों खाने चित, घर घर पहुंचेंगे भाजपाई | BJP tactics to defeat opposition | Patrika News

भाजपा के इस प्लान से विपक्ष होगा चारों खाने चित, घर घर पहुंचेंगे भाजपाई

locationउन्नावPublished: Oct 04, 2018 08:45:06 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

हो रही है घर घर तक पहुंचने की तैयारी हो रही है प्रत्येक लाभार्थी को सदस्य बनाने की तैयारी
 

प्रत्येक लाभार्थी को सदस्य बनाने की तैयारी

भाजपा के इस प्लान से विपक्ष होगा चारों खाने चित, घर घर पहुंचेंगे भाजपाई

उन्नाव आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए टॉप से लेकर बॉटम तक मैं शामिल सांसद विधायक पदाधिकारी कार्यकर्ता सभी को अभियान में शामिल कर रही है। केंद्रीय टीम की तरफ से एक फुल फुल प्रूफ प्लान फुल प्रूफ प्लान जनपद कार्यकारिणी को भेजा गया है जिसके अंतर्गत भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एक एक मतदाताओं के घर जाकर उन्हें केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से दी जा रही सुविधा की जानकारी देंगे और संवाद स्थापित करेंगे। इसी के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी आगामी पांच अक्टूबर सेे तीन दिन का विशेष सदस्यता के लिए प्रदेश भर में अभियान चलायेगी। विशेष सदस्यता अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता 5, 6 व 7 अक्टूबर को प्रत्येक बूथ पर कम से कम 50 नए सदस्य बनाने के काम में जुटेगें।

मतदाता सूची संबंधित सारे कार्य करेंगे भाजपाई

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने आज जिला मुख्यालय कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक के आवास पर अनुसूचित मोर्चा की बैठक में बताया कि सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता व सांसद, विधायक, सभासद, सभी जनप्रतिनिधि बूथों पर जाकर नए सदस्य बनायेंगे। सदस्यता अभियान के तहत युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा सहित सभी प्रकोष्ठ विभाग और प्रकल्प के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी जिला स्तर पर लक्ष्य निधारित कर नए लोगों को भाजपा का सदस्य बनाने के काम में जुटेगें। पार्टी में विशेष सदस्यता अभियान के तहत नए सदस्य बनने के लिए टोल फ्री नम्बर 18002661001 जारी किया है। जिलाध्यक्ष ने बताया है कि टोल फ्री नम्बर मिलाकर कोई भी व्यक्ति भाजपा का सदस्य बन सकता है। सदस्यता के साथ-साथ मतदाता सूची पुर्नीक्षण, बूथ समिति का गठन का कार्य भी इसी अभियान में होगा।

लाभार्थियों से सीधे संपर्क करने का प्लान

जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया और कहा कि केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार द्वारा लोककल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा सम्पर्क संवाद स्थापित करें। मोदी – योगी सरकारों द्वारा जनकल्याण के लिए किये गए कार्यो से आमजन में भाजपा के प्रति विश्वास बढा है। ऐसे में हम सब कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि समाज के जाति, वर्ग के लोंगो से सम्पर्क कर उन्हें भाजपा सरकारों द्वारा किये जा रहे लोककल्याण के कार्यो की जानकारी देते हुए उन्हें पार्टी का सदस्य बनाने का काम करेें। बैठक में अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री रामचन्द्र कनोजिया ने कहा भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास पर कार्य करती है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही अनुसूचित जातियों का असली विकास है। अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष चन्द्र पाल रावत ने भी बैठक को संबोधित किया।

अखिलेश यादव को ना खुद पर भरोसा और ना ही समर्पित कार्यकर्ताओं पर

भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा चुनाव संचालन समिति के मीडिया प्रभारी संजीव त्रिवेदी ने कहा है कि पिछले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में हुई करारी हार के चलते अखिलेश यादव बुरी तरह हताश हो चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी के बढ़ते हुए जनाधार से डरे हुए हैं। यही वजह है कि वे गठबंधन के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार बैठे हैं। उन्हें ना तो खुद के नेतृत्व पर भरोसा बचा है ना ही कार्यकर्ताओं के समर्पण पर। इसीलिए वे रोज रोज गठबंधन का राग अलाप रहे हैं। ये बात अलग है कि गठबंधन के लिए वो जिन दलों से उम्मीद लगाए बैठे हैं, वे दल ना तो उन्हे गंभीरता से ले रहे है, ना ही उन दलों की तरफ से उन्हें कोई तवज्जो मिल रही है। ऐसे में अखिलेश यादव की हालत मान ना मान, मैं तेरा मेहमान जैसी हो चुकी है। समाजवादी पार्टी पिछलग्गू पार्टी साबित हो रही है और कोई भी उसके साथ गठबंधन को तैयार नहीं दिख रहा।
गठबंधन को बेकरार अखिलेश यादव नहीं संभाल पा रहे हैं अपनी पार्टी

संजीव त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के खिलाफ गठबंधन तैयार करने को बेकरार दिख रहे अखिलेश यादव खुद अपनी पार्टी तक को नहीं संभाल पा रहे हैं। उनकी पार्टी टूट चुकी है। कार्यकर्ता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। उनके परिवार में भी दरार गहरा चुकी है। संजीव त्रिवेदी ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव में विजय के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’’ को विजय मंत्र मानकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से गांव, गरीब, किसान और नौजवानों सहित समाज के सभी वर्गो के कल्याण और देश के चहुमुखी विकास के लिए जितनी योजनाएं मोदी सरकार लेकर आई उतनी पहले कभी नहीं आई।बैठक में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के दुर्गेश सिंह चंदेल, महामंत्री संजय विमल, सोमनाथ पासवान, राम जीवन सोनकर, रामरतन चौधरी, रंजीत कुमार, धर्मेन्द्र सोनकर, पृथ्वी पाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो