Loksabha election 2019 - चुनाव बहिष्कार की घोषणा से हो सकता है परिणाम प्रभावित

Narendra Awasthi

Publish: Apr, 22 2019 12:32:05 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 12:32:06 PM (IST)

Unnao, Unnao, Uttar Pradesh, India

उन्नाव. अखिलेश शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक ट्रांस गंगा सिटी के लिए अधिग्रहण की गई भूमि विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हजारों की संख्या में ग्रामीण मतदान बहिष्कार की घोषणा कर रहे हैं। मतदान बहिष्कार की घोषणा के बाद मौके पर पहुंचकर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किसान व किसान नेताओं से बातचीत की और उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद किसानों ने मतदान में शामिल होने का निर्णय लिया था। लेकिन एक बार फिर मतदान बहिष्कार के आवाज उठने लगी।

किसान नेता सनोज यादव ने बताया कि ट्रांस गंगा सिटी के आन्दोलित किसानों ने एक बार फिर आंदोलन शुरू कियाा है। उन्होंने बताया कि चुनाव बहिष्कार की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया था। आश्वासन का पूरा ना होने पर फिर किसानों ने एक बार फिर मतदान बहिष्कार की घोषणा कर आंदोलन शुरू कर दिया और उन्होंने यूपीएसआईडीसी के कार्यालय में मतदान बहिष्कार का स्टीकर भी चिपका दिया। उन्होंने बताया कि दफ्तरों, स्कूलो आदि जगह चुनाव बहिष्कार कर बैनर स्टिकर्स लगाएंगे। इस मौके पर किसान नेता सनोज यादव, हीरेन्द्र निगम, जगदीश निषाद, रामू, रामजीवन आदि किसान मौजूद थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned