एससी एसटी एक्ट के फर्जी मुकदमे में इस ब्राह्मण परिवार को जाना पड़ा जेल

Narendra Nath Awasthi | Publish: Sep, 16 2018 07:08:46 PM (IST) Unnao, Uttar Pradesh, India

सोहरामऊ में एससी एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण का जोरदार प्रदर्शन, एससी एसटी एक्ट को वापस लेने की मांग, नहीं पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने का ऐलान

 

 

 

उन्नाव. एससी एसटी एक्ट के खिलाफ एक बार फिर लोगों में नाराजगी देखी गई। इस मौके पर एससी एसटी एक्ट के दुरुपयोग पर चर्चा की गई। सवर्ण के साथ हो रही ज्यादतियों को भी याद किया और कहा कि मथुरा में एक ब्राह्मण परिवार को एससी समुदाय के लोगों ने दलित एक्ट में फंसाकर पूरी तरह प्रताड़ित करने का काम किया। पुलिस जांच में निर्दोष पाए जाने के बाद ब्राह्मण परिवार को छोड़ा गया। लेकिन इस दौरान यह ब्राह्मण परिवार जिस मानसिक पीड़ा से गुजरा है। उसे कौन वापस करेगा।सोहरामऊ कस्बे में एससी- एसटी एक्ट अधिनियम के खिलाफ ब्रजेन्द्र युवा यूथ ब्रिगेड के सवर्ण संगठन ने सरकार द्वारा लागू किये गए काले कानून को वापस लेने की मांग की। इस मौके पर युवाओं ने पैदल मार्च कर पूरे कस्बे सवर्ण एकता जिंदाबाद के नारे लगाए।


पुलिस जांच में निर्दोष पाया गया ब्राह्मण परिवार

ब्रजेन्द्र युवा यूथ ब्रिगेड सोहरामऊ के निवासी ब्रजेन्द्र सिंह सेंगर ने कहा कि मथुरा में एक ब्राह्मण परिवार को एससी समुदाय के एक परिवार ने बेटे की हत्या में नामजद कर दिया। जबकि पुलिस जांच में उक्त ब्राह्मण परिवार निर्दोष पाए गया। जिन्हें बाद में छोड़ा गया। लेकिन इस दौरान ब्राह्मण परिवार ने जो मानसिक तनाव, पीड़ा झेली है, उसका जिम्मेदार कौन होगा। उन्होंने कहा कि असल हत्यारा उसकी माँ व चाचा ही निकले। एससी एसटी एक्ट लागू होने से सवर्ण अपने आपको ठगा महसूस कर रहा है। इस काले कानून को तत्काल हटाया जाए। इस मौके पर योगी मोदी होश में आओ किनारे भी जमकर लगे और इस काले कानून को हटाए जाने की मांग की।


सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार चले केंद्र सरकार

ब्रजेन्द्र सेंगर ने कहा कि सवर्ण समुदाय के लोग वर्तमान में लागू एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ हैं। उनका मानना है कि इस कानून की वजह से उन्हें प्रताड़ित होना पड़ता है। वही इस कानून का गलत इस्तेमाल किया जाता है। यूथ ब्रिगेड की मांग है कि सवर्ण संगठनों और जातियों को केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गये आदेश के मुताबिक लाये। गौरतलब है बृजेंद्र युवा युद्ध कमेटी द्वारा सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जाता है इसके पूर्व स्कूल के गरीब बच्चों को ड्रेस स्कूल बैग किताबों का वितरण करके अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुकी है।


जनपद से केंद्र सरकार को संदेश देने का काम किया गया

इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद लखनऊ के प्रदेश प्रवक्ता देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि एससी एसटी एक्ट को हटाने के लिए उन्नाव कि जनपद से देश और प्रदेश की सरकार को संदेश दिया गया है। यदि यह काला कानून नहीं हटाया जाता है, तो पूरे प्रदेश में इसके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। हरिकेष सिंह ने कहा कि जब देश आजाद हुआ था, तो उस समय हालात दूसरे थे। आज सरकार बगैर विचार विमर्श के काला कानून एससी एसटी एक्ट लागू कर दिया है। जिसके बाद युवा यूथ टीम ने पैदल मार्च निकाला और लोगो को इस एक्ट के खिलाफ की मुहिम में शामिल होने का आमंत्रण दिया। इस दौरान यूथ ब्रिगेड टीम के शनी सिंह, अभ्यन्द्र सिंह, अमित सिंह, गौरव सिंह, आलोक मिश्रा, नरेंद्र सिंह, पप्पू यादव, मनोज मिश्रा, शिवप्रसाद मिश्रा, राजेश मिश्रा, कमल मिश्रा आदि लोग शामिल रहे।

Ad Block is Banned