scriptनोटों की गिनती हुई पूरी, निर्वाचन कार्यालय की कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप | Cash and promotional material caught on Lucknow Kanpur National Highway | Patrika News
उन्नाव

नोटों की गिनती हुई पूरी, निर्वाचन कार्यालय की कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप

लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सी आई एस एफ की मौजूदगी में चला चेकिंग अभियान

उन्नावMar 25, 2019 / 08:46 am

Narendra Awasthi

नोटों की गिनती

नोटों की गिनती हुई पूरी, निर्वाचन कार्यालय की कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप

उन्नाव. चुनाव आते ही नगदी व अवैध प्रचार सामग्री जब्त करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। जिसका परिणाम सामने आया कि लाखों की नकदी व प्रचार सामग्री को पुलिस द्वारा जब्त किया गया। लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को कार में लगभग ₹400000 मिले। जबकि एक अन्य गाड़ी में अनुमप्रशासनिक कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप, जब्त की गई प्रचार सामग्री व नकदीति से ज्यादा प्रचार सामग्री मिली। इस मौके पर क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित सीआईएसएफ के जवान भी मौजूद थे।

टोल प्लाजा पर की गई कार्रवाई

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आएगी। वैसे वैसे अवैध सामग्री व नकदी के खिलाफ अभियान में तेजी आएगी। इसी क्रम में लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को एक कार से ₹395825 बरामद हुए। पुलिस ने वाहन सवार से विषय में जानकारी मांगी गई तो कोई विवरण नहीं दे सके। उप जिलाधिकारी हसनगंज ने यह रकम रकम जब्त करने के आदेश दिए। वहीं एक अन्य कार में कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार सामग्री बरामद हुआ। वाहन चालक के पास वाहन पास तो था, लेकिन प्रचार सामग्री अनुमति से ज्यादा था। पुलिस द्वारा उसे भी जब्त कर लिया गया। वहीं एक अन्य घटना में बिहार थाना क्षेत्र की है। स्टेटिक सर्विलांस टीम के साथ चेकिंग कर रही बिहार थाना प्रभारी की टीम ने कार की तलाशी के दौरान एक लाख की नकदी बरामद की। रायबरेली के ठाकुर दीन झूरी मौर्य पुत्र झूरी राम दयाल मौर्य के पास बरामद हुई। ठाकुर दीन इस रकम के विषय में कोई जानकारी नहीं दे सके। जिस पर नगदी जब्त कर ली गई। प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप मचा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो