scriptअचानक हरकत में आई सीबीआई, स्टेटस रिपोर्ट को मजबूत करने में जुटी, इन लोगों से पूछताछ की तैयारी | cbi take action on kuldeep singh sengar unnao rape case live update | Patrika News

अचानक हरकत में आई सीबीआई, स्टेटस रिपोर्ट को मजबूत करने में जुटी, इन लोगों से पूछताछ की तैयारी

locationउन्नावPublished: May 09, 2018 10:46:15 am

जैसे-जैसे 21 मई की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे केंद्रीय जांच ब्यूरो की भाग दौड़ तेज हो गई है।

unnao

उन्नाव. जैसे-जैसे 21 मई की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे केंद्रीय जांच ब्यूरो की भाग दौड़ तेज हो गई है। विगत 2 मई को मिली हाईकोर्ट से फटकार के बाद सीबीआई 21 मई के पहले अपनी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद कर लेना चाहती है। इसी क्रम में सीबीआई की टीम ने जिला अस्पताल के भर्ती और डिस्चार्ज रजिस्टर का सघन निरीक्षण किया। सीबीआई की टीम ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी अध्ययन किया। सीबीआई की मौजूदगी स्वास्थ्य कर्मियों को बेचैन कर रही थी। डॉक्टरों के बीच भी हड़कंप मचा रहा। डॉक्टरों में इस बात का डर था कि कहीं उनसे ना पूछताछ शुरू की जाए। गौरतलब है दुष्कर्म आरोपियों के मारपीट से गंभीर रूप से घायल दुष्कर्म पीड़िता के पिता को उपचार के बीच डिस्चार्ज करके जेल भेज दिया गया था। जिस पर चिकित्सक पर उंगली उठ रही है। सीबीआई की दूसरी टीम ने जून 2017 बेदर्दी माखी थाने मैं दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार जो अब जमानत पर चल रहे औरैया थाना जनपद निवासी से भी पूछताछ की। इसके अलावा सीबीआई दुष्कर्म पीड़िता के चाचा द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में शामिल व्यक्तियों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है।

दुष्कर्म पीड़िता के चाचा द्वारा दिए गए नामों से भी पूछताछ की तैयारी


21 मई केंद्रीय जांच ब्यूरो को अपनी प्रगति रिपोर्ट पेश करने निर्देश हाईकोर्ट ने दिए जिसको देखते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने विगत वर्ष 11 जून 2017 को दर्ज सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों में औरैया जनपद निवासी नीरज से पूछताछ की। नीरज 11 जून 2017 के मामले में उस गाड़ी का ड्राइवर था। जिससे दुष्कर्म पीड़िता को ले जाया गया था। इसके साथ ही सीबीआई ने शुभम को भी पूछताछ के लिए उठाया। शुभम की मां शशि सिंह ने दुष्कर्म पीड़िता के परिवारीजनों पर आरोप लगाया था कि शादी से इनकार करने के बाद दुष्कर्म पीड़िता दुष्कर्म के आरोप लगा रही है। शशि सिंह को विधायक कुलदीप सिंह सिंगर के साथ सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया है। सीबीआई ने नीरज और शुभम को आगामी 21 मई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई के समय हाजिर होने की नोटिस भी दी। दुष्कर्म पीड़िता के चाचा ने पुलिस व जिला प्रशासन को एक तहरीर दी थी। जिसमें कई अन्य आरोपियों के नाम थे। सीबीआई दुष्कर्म पीड़िता के चाचा द्वारा बताए गए नामों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। जिन्हें बुलाने के लिए नोटिस भेज रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो