scriptजहां जैसा दिखाई पड़ा दे दिया जोर का झटका, आंखों की नींद उड़ाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे | Chain snatcher arrested by police | Patrika News

जहां जैसा दिखाई पड़ा दे दिया जोर का झटका, आंखों की नींद उड़ाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

locationउन्नावPublished: Nov 16, 2018 06:14:53 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

चैन स्नैचिंग की घटनाओं में शामिल तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर शांति व्यवस्था कायम करने का किया दावा

चैन स्नैचिंग

जहां जैसा दिखाई पड़ा दे दिया जोर का झटका, आंखों की नींद उड़ाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

उन्नाव. कानपुर से सटे गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से चैन, एलसीडी, बैटरी, इन्वर्टर, रूम थिएटर सहित लूट की अन्य सामग्री बरामद हुआ। इसके साथ ही मोटरसाइकिल और तमंचा भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर और राह चलते जहां इच्छा हुई वहीं लूट की घटना को अंजाम दे देते थे फिर चाहे चेन स्नेचिंग का मामला हो या फिर बंद घर के अंदर से समान को चोरी करने का उन्होंने बताया कि चेंज नेचर वह चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चोरों के पकड़ने से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने में मदद मिलेगी लेगी।

 

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र में पकड़े गए अभियुक्त

पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गंगाघाट कोतवाली पुलिस व एसओजी रेंज की टीम ने तीन चेन स्नेचर व चोर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों में मनीष सिंह चंदेल पुत्र स्वर्गीय वासुदेव सिंह निवासी मगरवारा थाना सदर कोतवाली, जयदीप सिंह पुत्र स्वर्गीय जय मंगल सिंह निवासी मगरवारा थाना सदर कोतवाली, छोटू उर्फ अनुज सिंह चंदेल पुत्र राजेंद्र चंदेल निवासी मगरवारा कोतवाली सदर शामिल है। जिनके पास से पुलिस ने पीली धातु के दो जंजीर, एक एलईडी, इनवर्टर,.बैटरी, रूम थिएटर के साथ डिस्कवर मोटरसाइकिल यूपी 35b 6864 भी बरामद किया है। इसके साथ ही दो तमंचा भी पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास भी है। जो सदर कोतवाली व गंगाघाट थाना में दर्ज है। उन्होंने पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने की जानकारी दी।

 

जैसा मौका देखा, वैसा काम किया

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विगत 22 सितंबर को गंगाघाट थाना क्षेत्र के शुक्लागंज निवासी विनीता श्रीवास्तव ने गले की चैन लूटने का मामला थाने में दर्ज करवाया था। घटना के समय विनीता श्रीवास्तव अपनी भतीजी के जन्मदिन में शामिल होने के लिए ऋषि नगर जा रही थी। शाम लगभग 7:00 बजे अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने गले की चेन लूट ली थी। वहीं दूसरी घटना कन्नौज ठठिया बीरमपुर की रहने वाली प्रीति कटिहार ने कोतवाली में दर्ज कराया था। जो गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बिंदा नगर में अपनी छोटी बहन के यहां आई थी। दुर्गा मंदिर के सामने अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने सोने की चेन छीन ली थी और मौके से फरार हो गए। तीसरी घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा चौराहा निवासी शहसाज के घर पर चोरी की है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 6 साल के ताला बंद घर से पकड़े गए अभियुक्तों ने एलसीडी, टीवी, एलइडी टीवी, होम थिएटर, बैटरी आदि चुरा लिया था। जिसका मुकदमा सदर कोतवाली में दर्ज है। पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने गिरफ्तार करने वाली एसओजी रेंज व कोतवाली की टीम को ₹10000 से पूर्व को पुरस्कृत करने की घोषणा की। वहीं आईजी ने ₹25000 पुरस्कार की घोषणा की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो