scriptएक और भाजपा विधायक विवादों में, पीड़िता ने लगाया पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप | Complaint against BJP MLA by victim in Unnao | Patrika News

एक और भाजपा विधायक विवादों में, पीड़िता ने लगाया पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप

locationउन्नावPublished: Apr 20, 2018 05:49:17 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, विधायक ने पुलिस पर दबाव बनाने के आरोप को एक सिरे से किया खारिज
 

unnao
उन्नाव. अभी एक विधायक का मामला शांत नहीं हो पाया था कि दूसरे भाजपा विधायक का नाम विवादित मामलों में सामने आने पर हड़कंप मच गया। जब एक पीड़ित परिवार ने विधायक पर पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। पीड़ित परिजनों का कहना था कि विधायक के दबाव में पुलिस न्याय संगत कार्रवाई नहीं कर रही है। गौरतलब है कि थाना क्षेत्र के ही गांव में दलित परिवारों के बीच हुई मारपीट की घटना में एक किशोरी और उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद किशोरी और उसकी मां को बेहोशी की हालत में थाना लाया गया। जहां पुलिस ने उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।
परंतु माखी थाना पुलिस संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत ना कर हल्की धाराओं में कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेज दिया था। जिससे पीड़िता का परिवार काफी नाराज दिखा। उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विधायक पंकज गुप्ता पर आरोप लगाया कि उन के दबाव में पुलिस कार्य नहीं कर रही है। जिससे उन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। जिसके बाद भाजपा विधायक को सामने आकर स्पष्टीकरण देना पड़ा।

विधायक ने मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की

माखी थाना क्षेत्र के गांव पवई निवासी पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बताया कि उनके गांव के ही रहने वाले पृथ्वीपाल पुत्र संतोष, सुमरिता पत्नी पृथ्वीपाल, विकास पुत्र पृथ्वीपाल गंदी गंदी गालियां देते हुए उस समय मारपीट करने लगे जब उसके पिताजी गौड़ा में जानवर बांधने के लिए गए थे। मारपीट के समय पृथ्वीपाल और विकास ने तब्बल से उसके और मां के सिर पर जान से मारने की नियत से हमला बोल दिया। तब्बल के हमले में वह बेहोश होकर गिर पड़ी। इस दौरान उसके सारे कपड़े भी फाड़ दिए गए। बेहोशी की हालत में उसे थाना लाया जाता है। जहां से उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया जाता है। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसका सही इलाज भी नहीं किया। इस संबंध में जिलाधिकारी को विगत 9 अप्रैल को एक प्रार्थना पत्र देकर मेडिकल बोर्ड गठित कर डॉक्टरी मुआयना कराने की मांग की गई थी।
जिलाधिकारी के आदेश पर डॉक्टरों द्वारा मेडिकल परीक्षण किया गया लेकिन उसमें भी धोखाधड़ी की गई और कर के चोटों को नहीं दिखाया गया और ना ही सीटी स्कैन कराया गया। इस बीच उन्होंने आरोप लगाया था कि सदर विधायक भाजपा पंकज गुप्ता के इशारे पर दंबग के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।
भाजपा विधायक ने कहा पैनल गठित कर मेडिकल कराए जाने की मांग की

इस संबंध में बातचीत करने पर भाजपा विधायक पंकज गुप्ता ने बताया कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है गांव में उनका नाम लेकर कोई पीड़िता को दबाने का प्रयास कर रहा है उन्होंने कहा कि अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्हें आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में जिलाधिकारी से मिलकर एक बार फिर मेडिकल बोर्ड का गठन कर डॉक्टरी परीक्षण कराए जाने की मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी व्यक्तियों को पहले ही जेल भेज दिया गया है। लेकिन संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया है। जिसके लिए वह प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो