scriptकंपोजिट ग्रांट में भ्रष्टाचार – बेसिक शिक्षा अधिकारी व मां वैष्णवी एजेंसी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत | Composite Grant of Basic School - FIR against BSA | Patrika News

कंपोजिट ग्रांट में भ्रष्टाचार – बेसिक शिक्षा अधिकारी व मां वैष्णवी एजेंसी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

locationउन्नावPublished: Oct 01, 2019 10:13:42 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान विजय किरण आनंद के आदेश के बाद हुआ मामला दर्ज
– भाजपा सांसद साक्षी महाराज व सपा राष्ट्रीय प्रवक्ता एमएलसी सुनील सिंह साजन ने जोर शोर से उठाया था मामला

कंपोजिट ग्रांट में भ्रष्टाचार - बेसिक शिक्षा अधिकारी व मां वैष्णवी एजेंसी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

कंपोजिट ग्रांट में भ्रष्टाचार – बेसिक शिक्षा अधिकारी व मां वैष्णवी एजेंसी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत

उन्नाव. कंपोजिट ग्रांट में हुए भ्रष्टाचार की जांच में फंसे बेसिक शिक्षा अधिकारी और एजेंसी के खिलाफ राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान ने अब मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें सूचित करने का आदेश दिया है। विजय किरण आनंद के द्वारा भेजे गए जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र में इस बात के निर्देश दिए गए हैं मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जानकारी दी जाए।

 

सदर कोतवाली में अभियोग पंजीकृत

जिसके बाद सदर कोतवाली में अभियोग पंजीकृत करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक ने सदर कोतवाली में तहरीर दी है। जिस पर कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाली पुलिस ने संगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मामला बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़ा है। जनपद के 3137 बेसिक विद्यालय के अपग्रेडेशन के लिए 10 करोड़ की धनराशि जारी की गई थी। जिसके अंतर्गत विद्यालय के रखरखाव व शिक्षा सामग्री की खरीदारी होनी थी। परंतु 10 करोड़ की धनराशि में जौनपुर की मां वैष्णवी एजेंसी के द्वारा शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से जमकर लूट की गई।

 

साक्षी महाराज के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता समाजवादी पार्टी ने भी उठाया था मामला

जिसके खिलाफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व एमएलसी सुनील सिंह साजन ने गंभीर आरोप लगाते हुए मामला विधानसभा में उठाने की जानकारी दी। वहीं क्षेत्रीय सांसद साक्षी महाराज ने की कंपोजिट ग्रांट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार की तहरीर पर सदर कोतवाली में तत्कालीन बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा व कंपोजिट के अंतर्गत सप्लाई करने वाली संस्था मां वैष्णवी एजेंसी चंदेल कांप्लेक्स जौनपुर व अन्य के खिलाफ धारा 409 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो