scriptबेसहारा मरीजों की आंखों का सीतापुर में होगा ऑपरेशन, पूर्व सांसद अन्नू टंडन करा रही हैं इलाज | Congress Ex-MP Annu Tandon helps poor people for Eye operation Unnao | Patrika News

बेसहारा मरीजों की आंखों का सीतापुर में होगा ऑपरेशन, पूर्व सांसद अन्नू टंडन करा रही हैं इलाज

locationउन्नावPublished: Jan 12, 2018 11:34:18 am

अन्नू टंडन ने कहा कि उम्र के आखिरी पड़ाव में आंखों की खराब रोशनी बड़ी समस्या…

Congress Ex-MP Annu Tandon helps poor people for Eye operation Unnao

बेसहारा मरीजों की आंखों का सीतापुर में होगा ऑपरेशन, पूर्व सांसद अन्नू टंडन करा रही हैं इलाज

उन्नाव. गरीबी, लाचारी, संसाधनों की कमी के कारण ईश्वर द्वारा शरीर में प्रदत्त उपहार, आंखें उम्र के इस अंतिम पड़ाव में खराब रोशनी व विभिन्न समस्याओं से ग्रसित हो जाती हैं। ऐसे असहाय मरीजों के अंधता का निवारण कर उनकी रोशनी को बरकार रखने में सहयोग देकर मैं अपने जनपदवासियों के प्रति सेवा में अपना योगदान देने का प्रयास करती हूं। ये बातें पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कहीं।

भोजन, डॉक्टरी जांच, चश्में और दवा सबकुछ निशुल्क

उक्त विचार पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने पुरवा कस्बे में आनन्देश्वरी माता मंदिर के धर्मशाला में आयोजित निशुल्क नेत्र जांच शिविर में कही। उन्होंने कैम्प में आये मरीजों के लिये भोजन, डाक्टरी जांच, चश्में का प्रबन्ध तथा दवा सभी कुछ निशुल्क उपलब्ध कराया।
पूर्व सांसद करती आ रही हैं मदद

नेत्र शिविर में 1567 मरीजों ने अपने आंखों की जांच कराई। जिसमें 631 मरीजों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिये सीतापुर आई हास्पिटल भेजा गया। पूर्व सांसद अन्नू टण्डन इन मरीजों को आपरेशन के लिए बस से रवाना किया। शिविर में मौजूद एचएनडीसी ट्रस्ट के प्रबन्धक विवेक शुक्ला ने बताया कि पूर्व सांसद अन्नू टण्डन व्यक्तिगत रूप से पूरे जनपद में निशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित कर बेसहारा, निर्धन मरीजों की मदद करती आ रही हैं। अगला शिविर फरवरी महीने में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद समय-समय पर चिकित्सक मरीजों की आंखों की जांच करेंगे और एक महीने बाद मरीजों को नजर के चश्में वितरित किए जाएंगे।
पूर्व सांसद द्वारा किए गए कार्य से लाभार्थी गदगद

शिविर में इलाज कराने आयी जगराना, मौला देवी, श्रीराम, मो0 सलीम, रामकृष्ण, लक्ष्मी, राजेश्वरी, निशा आदि ने अन्नू टण्डन द्वारा उनकी आंखों का इलाज कराने के लिये आभार व्यक्त करते हुये कहा कि निर्धनता व ग्रामीण क्षेत्रों में इलाज की उचित व्यवस्था न होने के कारण जीवन अंधता की ओर जाने का खतरा था। लेकिन पूर्व सांसद द्वारा उपलब्ध करायी गयी व्यवस्था व अच्छे इलाज से वृद्धावस्था में भी अपने काम के लिये दूसरों पर आश्रित नहीं रहना पड़ेगा। शिविर में प्रमुख रूप से महा प्रबंधक अनूप मेहरोत्रा, राज कुमार लोधी, अजय श्रीवास्तव, संजय निगम, दीपक श्रीवास्तव, प्रमोद श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, रजनू, जयशंकर सिंह, रघुवीर यादव, राजेश सिंह, नाजिम अब्बास जैदी, सतीष सिंह मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो