बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसी सड़क पर उतरे

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसी सड़क पर उतरे
Congress news

Shatrudhan Gupta | Publish: Sep, 18 2017 10:13:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

रसोई गैस और मिट्टी के तेल पर मूल्यवृद्धि करके भाजपा सरकार ने सीधे गृहणी और गांव की गरीब जनता के परिवार को चोट दे रही है।

उन्नाव. रसोई गैस और मिट्टी के तेल पर मूल्यवृद्धि करके भाजपा सरकार ने सीधे गृहणी और गांव की गरीब जनता के परिवार को चोट दे रही है। जिसमें इनकी जिंदगी पूरी तरह बर्बाद हो गई और इसका मुख्य कारण भाजपा की गरीब व महिला विरोधी नीतियों का परिणाम है। उक्त विचार जिलाध्यक्ष डा. सूर्य नारायण यादव ने कांग्रेस जनों को संबोधित करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ रही बेतहासा मंहगाई से बुरी तरह प्रभावित किसान-मजदूर, महिलायें, नौजवान, आमजन परेशान है। उनके अंदर भाजपा सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त है। इसी क्रम में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी में जिला कांग्रेस कार्यालय एकत्र हुए इस मौके पर जिला अध्यक्ष कांग्रेस ने कांग्रेसियों को संबोधित किया। कांग्रेस जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनकी खामियों को गिनाया।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कम कीमत लाभ आम जनों को नहीं

शहर अध्यक्ष अमित शुक्ला ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार की ऐसी निरंकुश नीति है। जो उच्च दरों पर जी.एस.टी. लागू कर व्यापारियों की कमर तोड़ दिया। आज पेट्रोल, डीजल की कीमत जी.एस.टी. दर से भी अधिक मूल्य पर जनता को उपलब्ध हो रही है। उसे जी.एस.टी. दर से अलग कर दिया। उन्होंने इसे भाजपा सरकार का घिनौना खेल बताते हुए कहां की भाजपा सरकार जनता से खेल रही है। कांग्रेस भाजपा सरकार के इस कृत्य का विरोध करती है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव वीर प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार की जन विरोधी नीतियां इस प्रकार है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत रिकार्ड स्तर पर कम हुई है। किन्तु उसका लाभ जनता को न देकर कम्पनियों को दिया जा रहा है। जो महगाई बढ़ने का प्रमुख कारण है।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा

सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित कांग्रेसियों ने भाजपा केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय तक गए जहां उन्होंने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया। इस मौके पर प्रमुख रुप से हरि प्रसाद कुरील, कमल तिवारी, अनवर खुर्शीद, बृजपाल सिंह यादव, मुहम्म्द सलीम, राजीव रतन राजवंशी, मंजू भारती, संजय निगम, विवेक शुक्ला, सलमान शाहिद, शम्भू शुक्ला, पुत्तीलाल, आशुतोष शर्मा, कृपा शंकर, अनूप कुमार मेहरोत्रा, प्रदीप सिंह राठौर, पुत्ती सिंह, शिव नन्दन सिंह, कृष्णपाल सिंह यादव, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned