scriptCourt sentenced fines imposed | अदालत से मिली कर्मों की सजा, लगाया गया भारी जुर्माना | Patrika News

अदालत से मिली कर्मों की सजा, लगाया गया भारी जुर्माना

पुलिस की प्रभावी पैरवी से आज एक अभियुक्त को कारावास की सजा सुनाई गई। साथ ही ₹21 हजार का जुर्माना भी लगाया गया । वही गैंगस्टर के एक आरोपी को दोष सिद्ध पाए जाने पर 2 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई गई। साथी ₹3 हजार का जुर्माना भी लगाया गया।

उन्नाव

Published: May 17, 2022 10:45:28 pm

अदालत ने आज अलग-अलग दो मामलों में अभियुक्तों को सजा सुनाई। जिसमें 1 को 5 वर्ष के साथ ₹21000 का जुर्माना और दूसरे को 2 साल की सजा के साथ 3 वर्ष का जुर्माना लगाया गया पुलिस की प्रभावी पैरवी के कारण यह सजा अदालत द्वारा सुनाई सहायक अभियोजन के रूप में प्रदीप कुमार श्रीवास्तव और हरीश अवस्थी सहित अन्य अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही। शासन द्वारा अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पुलिस अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है

अदालत से मिली कर्मों की सजा, लगाया गया भारी जुर्माना

मॉनिटरिंग सेल द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अध्ययन थाना में आईपीसी की धारा 354(ख), 504, 506 और पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत दर्ज मुकदमे के आरोपी था। राजेंद्र पुत्र गुरचरण निवासी कुसुम हार थाना अजगैन के खिलाफ अदालत में कार्रवाई चल रही थी। प्रभावी पैरवी के कारण आज अदालत ने राजेंद्र लोध को 5 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही ₹21 हजार का आज दंड भी लगाया है। अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक अभियोजन प्रदीप कुमार श्रीवास्तव की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

इसी प्रकार का एक अन्य मामला अदालत से निस्तारित किया गया। जिसमें यूपी गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त को 2 वर्ष की सजा और ₹3 हजार का जुर्माना लगाया गया। मॉनिटरिंग सेल से मिली जानकारी के अनुसार मामला सोहरामऊ थाना क्षेत्र का है। जहां पर जितेन सिंह ठाकुर पुत्र चंद्रभान सिंह निवासी बखरा खेड़ा थाना आसीवन के खिलाफ यूपी गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज था। आज पुलिस की प्रभावी पैरवी से जितेन सिंह को 2 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई और ₹3 हजार का जुर्माना भी लगाया गया। अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी करने वालों में सहायक अभियोजन खड़ी समझती अलंकार द्विवेदी और विश्वास त्रिपाठी मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: शिंदे गुट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, शिवसेना की अर्जी पर फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से किया इनकारMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.