scriptCovid-19 – मासूम बेटी के सर पर शराब की पेटी, आबकारी विभाग के लिए सामान्य घटना | Covid-19, Wine box on the daughter's head | Patrika News
उन्नाव

Covid-19 – मासूम बेटी के सर पर शराब की पेटी, आबकारी विभाग के लिए सामान्य घटना

– शराब ठेके पर मासूम बच्चों के सर पर शराब की पेटी

उन्नावAug 13, 2020 / 09:09 pm

Narendra Awasthi

Covid-19 -  मासूम बेटी के सर पर शराब की पेटी, आबकारी विभाग के लिए सामान्य घटना

Patrika

उन्नाव. कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच जब वृद्ध और बच्चों पर सरकारी ज्यादा ध्यान दे रही हैं। मासूम बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए विद्यालय लगातार बंद चल रहे हैं। ऐसे में उनसे बाल श्रमिक के रूप में काम लेना जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे में मासूम बच्चों से शराब के ठेके पर काम करते देखना प्रशासनिक लापरवाही को दर्शाता है। वैश्विक महामारी के दौरान शराब ठेके पर बिटिया के सर पर शराब की पेटी देखकर संवेदनशील लोगों मैं आक्रोश व्याप्त है। लेकिन आबकारी विभाग के निरीक्षक का मानना है कि यह कोई बहुत बड़ा इशू नहीं है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ठेकेदार से बातचीत हुई है। उसने बताया कि शराब के ठेके पर बच्चे काम नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि बाल श्रमिक का मामला श्रम विभाग से जुड़ा है। इस संबंध में श्रम अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

 

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। कोतवाली क्षेत्र में स्थित शराब ठेके का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें मासूम बच्चे तीन पहिया लोडर से शराब की पेटियों को उतार कर दुकान के अंदर ले जाते दिखाई पड़ रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा में आया। मासूम बिटिया सर पर शराब की पेटी लेकर जब दुकान के अंदर जा रही थी तो उस समय दुकान के अंदर कस्टमर भी मौजूद थे। इसी दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

क्या कहते हैं जिम्मेदार अधिकारी

इस संबंध में बातचीत करने पर आबकारी निरीक्षक सदर ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। इस संबंध में उन्होंने शराब ठेकेदार से बातचीत की और दीवान को भेजकर जांच भी कराया। कोई विशेष बात निकल कर नहीं सामने नहीं आई है। उन्होंने कहा कि शराब ठेकेदार को चेतावनी दी गई है कि भविष्य में इस प्रकार की घटना ना हो। बाल श्रम के विषय में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह श्रम विभाग का काम है। वहीं जब लेबर ऑफिस के निरीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन नहीं था।

Home / Unnao / Covid-19 – मासूम बेटी के सर पर शराब की पेटी, आबकारी विभाग के लिए सामान्य घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो