scriptकोरोना से मौतों का सिलसिला थमा, सामने आया अंतिम संस्कार स्थल का भयावाह चेहरा | COVID Death Dead Bodies Buried at Ganga Ghat Unnav Villagers afraid | Patrika News

कोरोना से मौतों का सिलसिला थमा, सामने आया अंतिम संस्कार स्थल का भयावाह चेहरा

locationउन्नावPublished: May 13, 2021 10:34:02 am

उन्नाव जिले के गंगा घाट किनारे अंतिम संस्कार स्थल पर शवों को थोड़ी-थोड़ी दूरी पर दफनाए जाने से, बाढ़ के दौरान शव के बहकर गांव में घुसने की संभावना से ग्रामीण परेशान।

dead bodies buried

गंगा घाट पर नजदीक दफनााए गए शव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

उन्नाव. आठ दस दिन पूर्व कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का सिलसिला तो थम गया। लेकिन इसका भयावह चेहरा अब निकल कर सामने आ रहा है। शुक्लागंज स्थित हाजीपुर रौतापुर और बक्सर के गंगा घाट की तस्वीरें देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं। एक लाइन से शव को जल्दीबाजी में दफना दिया गया। ऐसा ही एक वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने मौके पर अधिकारियों को भेज कर जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच के बाद क्षेत्राधिकारी नेे कहा दफन किए गए शव के ऊपर आज मिट्टी डलवाने का काम किया जाएगा।


गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के अंतिम संस्कार स्थल की भयावह तस्वीर

गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के हाजीपुर रौतापुर और बक्सर घाट की स्थिति काफी गंभीर है। रौतापुर घाट पर कनिकामऊ, राजेपुर, भटपुरवा, मिर्जापुर सहित अन्य गांव के लोग अंतिम संस्कार के लिए आते हैं। ग्रामीणों का कहना था कि लकड़ी न होने के कारण शव को रेती में ही दफन कर दिया गया। स्थिति यह बन गई कि अब शव को दफन करने की जगह भी नहीं बची। रोजाना बड़ी संख्या में शव घाट पर पहुंच रहे हैं। जल्दी बाजी में शव को दो-तीन फुट गहरा खोदकर ही दफन कर दे रहे हैं। जो भविष्य के लिए काफी खतरनाक है। मौके पर मौजूद राजू पाल ने कहा कि बरसात के दिनों में शव बह कर गांव में आ जाता है। जिससे महामारी फैलने का भी खतरा बढ़ जाता है।


बक्सर घाट का स्थानीय अधिकारियों ने किया निरीक्षण

बारा सगवर व थाना क्षेत्र अंतर्गत बक्सर घाट पर जिलाधिकारी के आदेश पर पहुंचे उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी ने रात में अंतिम संस्कार स्थल का निरीक्षण किया। क्षेत्राधिकारी ने कृपाशंकर ने बताया कि पंडो ने नाव के माध्यम से शव को गंगा नदी के बीच बने टापू में कम गहराई करके दफन कर दिया। उन्होंने संभावना जताई कि कुत्तों ने मिट्टी हटाकर शव को खाने का काम किया हो। पंडो को निर्देशित किया गया है भविष्य में किसी भी शव को दफनाया नहीं जाएगा। जलाकर अंतिम संस्कार होगा, अन्यथा पंडों केे खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज दफनाए गए शव पर मिट्टी डलवाने का काम किया जाएगा।

By Narendra Awasthi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो