scriptकिशोरी के साथ गंदा काम: पॉक्सो अदालत ने सुनाई को 20 साल की सजा, जानें पूरा मामला | Dirty work with teenager: Poxo court sentenced 20 years imprisonment | Patrika News

किशोरी के साथ गंदा काम: पॉक्सो अदालत ने सुनाई को 20 साल की सजा, जानें पूरा मामला

locationउन्नावPublished: Apr 16, 2022 09:16:55 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

8 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में पॉक्सो को अदालत ने आरोपी को 20 साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही 55 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। फास्ट ट्रैक कोर्ट ने लगभग 2 साल में उक्त मामले का निर्णय सुनाया।
 

किशोरी के साथ गंदा काम: पॉक्सो अदालत ने सुनाई को 20 साल की सजा, जानें पूरा मामला

किशोरी के साथ गंदा काम: पॉक्सो अदालत ने सुनाई को 20 साल की सजा, जानें पूरा मामला

अपर जिला सत्र न्यायालय विशेष न्यायाधीश पॉक्सो अदालत ने महत्वपूर्ण निर्णय सुनाते हुए दुष्कर्मी को 20 साल की सजा और ₹55 हजार का जुर्माना लगाया है। मामला अजगैन थाना क्षेत्र से जुड़ा है। 23 मार्च 2020 को उक्त थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में 8 वर्षीय किशोरी को बहला-फुसलाकर नरेश पुत्र मेवालाल अपने साथ ले गया। जहां किशोरी के साथ गंदा काम किया। घर पहुंची किशोरी ने घरवालों को आपबीती सुनाई तो परिवारी जनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर थाना में तहरीर देकर पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गांव निवासी ने थाना में तहरीर देकर अजगैन थाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (क) और पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया था। आरोपी रामनरेश पुत्र मेवा लाल निवासी सिकंदरपुर एकघरा थाना अजगैन को गिरफ्तार कर लिया। घटना के संबंध में मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट अदालत में विचाराधीन था। इस मामले में आज पॉक्सो कोर्ट का आदेश आया। जिसमें आरोपी को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई। वही ₹50000 का जुर्माना भी लगाया गया। जुर्माना न अदा करने 6 माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी।

यह भी पढ़े

तीन सगे भाइयों व उनके पिता सहित पांच को दस-दस साल की सजा, साथ में जुर्माना

मासूम पुत्र को पाकर परिजन हुए निहाल, पुलिस को कहा शुक्रिया

थाना गंगाघाट पुलिस को अजरा पत्नी मो. इकबाल निवासी पानी वाली टंकी रविदास नगर गंगाघाट ने सूचना दी कि उसका 4 साल का बेटा उमर आज स्कूल गया था। लंच के समय स्कूल से बाहर खाने के लिये कुछ खरीदने आया था। वहीं से गुम हो गया। गंगाघाट पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुये ढूढनें का प्रयास किया गया। उमर को मीनारी मस्जिद कंचन नगर शुक्लागंज, गंगाघाट के पास से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस मामले में कांस्टेबल रजनीश चौधरी कांस्टेबल दशमेन्द्र और महिला कांस्टेबल शीलू पाल का महत्वपूर्ण योगदान था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो