कोविड-19 - विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही, तो दिल को सुकून देने वाले भी समाचार

- ...से उन्नाव और फिर उन्नाव से गोरखपुर की यात्रा

- जिला प्रशासन पलायन कर रहे श्रमिकों की व्यवस्था करने में नाकाम

- मुख्यमंत्री द्वारा पलायन न करने व जहां है वही मदद पहुंचाने वका आश्वासन पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं श्रमिक

By: Narendra Awasthi

Updated: 28 Mar 2020, 07:21 PM IST

उन्नाव. कोविड-19 कोरोना वायरस के कहर से विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पलायन कर रहे मजदूरों को जहां है, वहीं रहने और पूरी सुविधा देने का आश्वासन दे रहे हैं। लेकिन जिलाधिकारी या तो उनकी बातों को समझ नहीं पा रहे हैं, या तो समझ कर नासमझ बन रहे हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उनका फोन ड्यूटी क्लर्क ने उठाया। उन्होंने कहा सिटी मजिस्ट्रेट से बातचीत कर लीजिए। सिटी मजिस्ट्रेट ने फोन नहीं उठाया। इधर सदर विधायक पंकज गुप्ता ने स्वयं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के निकट टेंट बनाकर रहने वालों को लंच पैकेट का वितरण किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा गया।

 

सदर कोतवाली प्रभारी व अन्य के द्वारा लंच पैकेट का वितरण

इधर सदर कोतवाली प्रभारी ने लॉक डाउन के निरीक्षण के दौरान बाईपास स्थित पूर्णा देवी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने बाईपास पर लखनऊ की तरफ जा रहे बड़ी संख्या में लोगोंं के बीच लंच पैकेट का वितरण किया। इसके पहले वह बड़ी संख्या में गुजर रहे लोगोंं को भोजन के पैकेट दिए। लंच पैकेट देखकर भूखे प्यासे लोगों के आंखों में आंसू आ गए। इसके पूर्व जिस ठेले से उपरोक्त श्रमिक उतरे थे। ट्रक चालक ने भी अपनी मानवता दिखाई और पैसा दे रहे श्रमिकोंं से एक भी पैसा नहीं लिया और कहा आप लोग सकुशल घर पहुंच जाओ यहीं प्रार्थना है। लेकिन पलायन करने वाले श्रमिकों की या स्थिति विचलित करने वाली है। कल्पना करने से ही रोंगटे खड़े होने की स्थिति सामने आती है। यदि इसमें से कोई कोविड-19 संक्रमित हुआ तो क्या स्थिति बनेगी। यह सभी लोग गोरखपुर का पता पूछते जा रहे थे जो कानपुर की तरफ से आने वाले ट्रक पर बैठकर आए थे। ट्रक चालक को बांगरमऊ की तरफ जाना था। इसलिए उसने बाईपास पर ही इन सभी को उतार दिया।

 

सदर कोतवाली प्रभारी द्वारा 200 लंच पैकेट का वितरण

जनपद में पुलिस द्वारा कई स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को लंच पैकेट का वितरण किया गया। सदर कोतवाली प्रभारी द्वारा आज कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी के कारण लॉक डाउन की स्थिति देखते हुए दोस्तों लंच पैकेट की व्यवस्था करवाई और उनका वितरण किया। इसी क्रम में उपजिलाधिकारी, बीघापुर क्षेत्राधिकारी बीघापुर तथा प्रभारी निरीक्षक बीघापुर द्वारा थाना बीघापुर क्षेत्र में गरीब, असहाय व मजदूरों को भोजन वितरित किया गया व क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों से घरों में रहने की अपील की गयी। बारा सगवर थाना क्षेत्र पुलिस द्वारा भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक दंपत्ति व उनके चार बच्चों को खाने की वस्तुएं, चावल, आटा उपलब्ध कराया गया। यह मदद उन्होंने सूचना मिलने के बाद पहुंचाई।

COVID-19
Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned