scriptकोरोना वायरस के साथ भ्रष्टाचार का वायरस – प्रवासी श्रमिकों द्वारा खाने में शिकायत पर भड़के डीएम | DM angry over migrant workers complaining about food | Patrika News

कोरोना वायरस के साथ भ्रष्टाचार का वायरस – प्रवासी श्रमिकों द्वारा खाने में शिकायत पर भड़के डीएम

locationउन्नावPublished: May 28, 2020 08:26:07 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– क्वॉरेंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान प्रवासी श्रमिकों का आक्रोश आया सामने

कोरोना वायरस के साथ भ्रष्टाचार का वायरस - प्रवासी श्रमिकों द्वारा खाने में शिकायत पर भड़के डीएम

कोरोना वायरस के साथ भ्रष्टाचार का वायरस – प्रवासी श्रमिकों द्वारा खाने में शिकायत पर भड़के डीएम

उन्नाव. मंडलायुक्त लखनऊ जोन में यूं ही नहीं कहा था कि कोरोना वायरस के साथ भ्रष्टाचार वायरस से भी लड़ाई लड़नी पड़ेगी। इसी प्रकार का भ्रष्टाचार क्वॉरेंटाइन सेंटर पर देखने को मिला। सेंटर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्रवासी श्रमिकों खाना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस पर श्रमिकों ने खाना खराब मिलने की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से बातचीत की और ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को किया तलब

गौरतलब है जिलाधिकारी रवींद्र कुमार क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों से खाने के विषय में पूछा। प्रवासी श्रमिकों ने शिकायत की कि उन्हें गुणवत्ता पूर्ण खाना नहीं मिल रहा है। क्वारंटाइन सेंटर पर जिम्मेदार अधिकारियों ने प्रवासी मजदूरों में अच्छी गुणवत्ता का खाना वितरण नहीं किया। डीएम के निरीक्षण में प्रवासियों ने शिकायत की। उन्होंने बताया कि खराब होने के कारण किसी ने भी खाना नहीं खाया है। जिलाधिकारी ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों को तलब किया और खाने की गुणवत्ता के बारे में पूछा। साथ ही ठेकेदार को नोटिस जारी करते हुए मजदूरों को दूसरा खाना मुहैया कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान खाना सही न मिलने की शिकायत मिली थी। ठेकेदार को नोटिस जारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मजदूरों को समुचित खाना मुहैया कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो