scriptजिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक का काफिला पहुंचा कम्युनिटी किचन सेंटर, मचा हड़कंप | DM, SP's convoy reached Community Kitchen Center | Patrika News

जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक का काफिला पहुंचा कम्युनिटी किचन सेंटर, मचा हड़कंप

locationउन्नावPublished: Apr 07, 2020 08:58:21 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– लाॅकडाउन के दौरान घरों पर जाकर जिलाधिकारी ने व्यवस्था की परखी हकीकत
 
 

जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक का काफिला पहुंचा कम्युनिटी किचन सेंटर, मचा हड़कंप

जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक का काफिला पहुंचा कम्युनिटी किचन सेंटर, मचा हड़कंप

उन्नाव. नोवल कोरोना वायरस नामक महामारी से बचाव एवं उसकी रोकथाम, भोजन, अनाज, खाद्य सामग्री लाॅकडाउन के दौरान जनपद में आम लोगो में सुगमता से खाद्यान्न सामग्री आदि की स्थिति के बारे में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आज स्थलीय जायजा लेने के लिये जनपद के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के आम लोगों से उनके घरों पर जाकर लाॅकडाउन के दौरान की गयी व्यवस्था की हकीकत परखी।

 

ईदगाह निवासियों ने जिलाधिकारी की प्रशंसा की

जिलाधिकारी ने अपने भ्रमण के दौरान सर्व प्रथम ईदगाह रोड गांधी नगर की कई गलियों में जाकर उपस्थित लोगों से खाने, खाद्यान्न की उपलब्धता, रसोई गैस के निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर सिलेन्डर एवं खाद्यान्न आदि तो नहीं दिया जा रहा है कि जानकारी ली, जिस पर कई लोगों ने जिलाधिकारी की प्रशंसा करते हुये कहा कि इस तरह की निष्पक्ष व्यवस्था प्रशंसनीय योग्य हैं।
सुखलाल खेड़ा में भी जिलाधिकारी ने की ग्रामीणों से बातचीत

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ग्राम सुखलाल खेड़ा गये जहां पर अति निर्धन परिवारों से उनकी आर्थिक स्थिति एवं जीवन यापन किये जाने का जरिया पूंछा। कम्यूनिटी किचन द्वारा गांव में उपलब्ध कराये जा रहे भोजन के वितरण की स्थिति के बारे में काफी घरों पर जाकर जानकारी ली। उन्होंने अपने सामने उपस्थित ग्रामीणों को भोजन वितरण कराया तथा दैनिक उपयोग होने वाली वस्तुओं की उपलब्धता की जानकारी ली।

पुलिस अधीक्षक ने भोजन की गुणवत्ता को परखा

जिलाधिकारी ने कुछ उपस्थित ग्रामीणों की दयनीय स्थिति को देखते हुये खण्ड विकास अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, शुक्लागंज को निर्देश दिये कि ऐसे श्रमिकों तथा अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते में नाम दर्ज कराया जाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी लाॅक डाउन के तहत ओम प्रकाश ज्वाला देवी इण्टर कालेज, शुक्लागंज में स्थापित कम्यूनिटी किचन का निरीक्षण किया। जिसमें जरूरतमंदों को तैयार किये जा रहे भोजन की गुणवत्ता को पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने परखा तथा रसोई भण्डारण स्थल एवं वितरण पंजिका को चेक किया। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, शुक्लागंज को निर्देश दिये कि कम्यूनिटी किचन में खाद्य भण्डारण की कमी न होने पाये तथा भोजन वितरण की समय सीमा निर्धारित रखें ताकि आम जन भोजन से वंचित न रह सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो