डीएम द्वारा विश्व बैंक खंड, पीडब्ल्यूडी कानपुर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

- अधिशाषी अभियंता, विश्व बैंक खंड लोक निर्माण विभाग कानपुर के विरूद्ध प्रमुख सचिव को पत्र

- मौरावा-पुरवा-उन्नाव सड़क के निर्माण कार्यों की जांच कराये जाने को लिखा पत्र

- प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से टीम गठित कराने को लिखा पत्र

By: Narendra Awasthi

Published: 16 Sep 2020, 06:08 PM IST

उन्नाव. जनपद उन्नाव में मौरावा-पुरवा-उन्नाव मार्ग कुल 41.114 किलोमीटर सड़क का निर्माण सड़क परियोजना की स्वीकृत लागत ₹270.56 करोड़ के सापेक्ष आवंटित धनराशि ₹119.03 करोड़ है। आवंटित धनराशि के सापेक्ष अब तक ₹117.25 करोड़ खर्च हो चुके हैं। यह मार्ग अधिशाषी अभियंता, विश्व बैंक खण्ड लोक निर्माण विभाग कानपुर द्वारा निर्माण कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने लिखा प्रमुख सचिव को पत्र

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुुमार ने सड़क निर्माण के कार्य में प्रगति न लाने के साथ तमाम अनियमितताएं बरतने पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखकर टीम गठित करने की मांग की है। जिलाधिकारी ने बताया कि सम्बन्धित अधिकारी द्वारा जिला सड़क सुरक्षा समिति व उद्योग बन्धु की बैठक में प्रतिभाग नहीं लिया जा रहा है। उन्नाव पुरवा मौरावां मार्ग को स्वेच्छा, मनमाने ढंग से और अत्यन्त धीमी गति से निर्माण कराया जा रहा है। जिससे यह मार्ग अत्यन्त जर्जर हो हो गया है।

अब तो अधिकारीगण भी चलने से कतराते हैं

गौरतलब है तौरा से मंगत खेड़ा, पुरवा, मौरावां मार्ग पर आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रास्ते में बड़े वाहन के खराब होने से आवागमन पूरी तरह बाधित हो जाता है। अब तो अधिकारीगण भी उक्त मार्ग पर चलने से घबराते हैं। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता, विश्व बैंक खण्ड लोक निर्माण विभाग कानपुर के विरूद्ध सड़क के निर्माण कार्यों की जांच कराये जाने के लिए प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश शासन स्तर से टीम गठित कराने को पत्र लिखा।

 

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned