मुख्यमंत्री के आने की दहशत में क्षेत्र पहुंचे विद्युत अधिकारियों का ग्रामीणों के साथ झड़प

Narendra Nath Awasthi | Publish: Sep, 07 2018 06:20:07 PM (IST) Unnao, Uttar Pradesh, India

ट्रांस गंगा सिटी सब स्टेशन से विद्युत आपूर्ति देने की मांग पर अड़े 1 दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण

उन्नाव. मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान किसी की निगाह अंधेरे में पड़े ट्रांस गंगा सिटी मार्ग पर ना पड़ जाए और किसी बड़ी कार्रवाई से बचने के लिए बिजली विभाग के आला अधिकारी सब स्टेशन पहुंच गए। लेकिन उनका यह दाव उस समय उल्टा पड़ गया। जब जानकारी मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों का घेराव कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि विगत 4 दिनों से उन लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। इस पर मौके पर पहुंचे अधिशासी अभियंता ने कहा कि ऐरा भदियार सब स्टेशन पर पानी भरा है। जिसके कारण आप लोगों को लाइट नहीं मिल सकती है। अधिशासी अभियंता की इस बात से ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने ट्रांस गंगा सिटी सबस्टेशन से बिजली सप्लाई देने की मांग की। इस पर अधिशासी अभियंता कुछ ठोस जवाब नहीं दे पाए और मौके से निकल लिए। उनका कहना था कि आज ट्रांस गंगा सिटी बैराज मार्ग के विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद आगे की कार्रवाई देखी जाएगी।

 

एक दर्जन से ज्यादा गांव में विगत 4 दिनों से लाइट नहीं

इस मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि थाना गंगाघाट क्षेत्र शंकरपुर में 4 दिनों से लाइट नही आ रही है। जबकि ट्रांशगंगा सिटी में पावर हाउस बना काफी लंबे समय से संचालित है। इसके बावजूद ट्रांस गंगा सिटी सबस्टेशन से स्थानीय लोगों को विद्युत आपूर्ति ना करके ऐरा भदियार से किया जा रहा है। जिससे कंजौरा, बनी, पिपरी, बेहटा, पिण्डोखा, शंकरपुर, सन्नी, कनिकामऊ, लालपुर सहित एक दर्जन से ज्यादा गांव में विगत 4 दिनों से लाइट नहीं आ रही है।

 

ऐरा भदियार सब स्टेशन की लाइट पूरी तरीके से बंद

गंगा बैराज मार्ग की विद्युत व्यवस्था सही करने पहुंचे जूनियर इंजीनियर को लोगों ने घेराव किया और उनसे विद्युत आपूर्ति की की मांग करने लगे। इसी बीच मौके पर अधिशासी अभियंता भी पहुंच गए। आशा सी अभियंता ने बताया कि आज गंगा बैराज मार्ग की रोड लाइट सही होनी है लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक नहीं सुनी ग्रामीणों का कहना था कि उनकी विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है जिसको सही किया जाए। ग्रामीणों के आक्रोश के बीच अभियंता ने आश्वासन दिया कि आपको 3-4 घंटे लाइट मिल सकती है उन्होंने कहा कि ऐरा भदियार सब स्टेशन की लाइट पूरी तरीके से बंद है। वहां से किसी गांव को सप्लाई नहीं दी जा रही है। क्योंकि वहां पानी भर गया है। इसी बीच ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता पर फैक्ट्री एरिया से पैसा लेकर विद्युत सप्लाई देने का गंभीर आरोप लगाया। इस मौके पर राजा प्रधान कंजौरा, टिल्लू कंजौरा, मनोज मिश्रा, राधेलाल, लटू सिंह, ऋषि, जीतू शुक्ला, लक्ष्मी अवस्थी, शंकर, सन्दीप, ओम नरायन त्रिवेदी सहित लगभग 1 सैकड़ा से अधिक लोग मौके पर मौजूद थे।

Ad Block is Banned