scriptविद्युत संविदा कर्मियों की मजबूरी – जान जोखिम में डालकर करते हैं विद्युत लाइन की फाल्ट दूर | Electrical contract workers - overcome risk of power line by risking life | Patrika News

विद्युत संविदा कर्मियों की मजबूरी – जान जोखिम में डालकर करते हैं विद्युत लाइन की फाल्ट दूर

locationउन्नावPublished: Feb 20, 2020 09:19:38 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– विद्युत संविदा कर्मी की मौत पर सहकर्मियों में आक्रोश

विद्युत संविदा कर्मियों की मजबूरी - जान जोखिम में डालकर करते हैं विद्युत लाइन की  फाल्ट दूर

विद्युत संविदा कर्मियों की मजबूरी – जान जोखिम में डालकर करते हैं विद्युत लाइन की फाल्ट दूर

उन्नाव. बिजली विभाग की संविदा कर्मी जान जोखिम में डालकर विद्युत लाइन को ठीक करते हैं। जिससे आए दिन हादसे होते हैं और संविदा कर्मी अपनी जान गवां बैठते हैं। इसी प्रकार का एक प्रकरण उस समय सामने आया जब लाइनमैन बिजली के खंभे की वायर की रिपेयरिंग कर रहा था। उसी समय वह विद्युत चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। आक्रोशित विद्युत कर्मियों ने लाइनमैन के बॉडी को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने समझाने बुझाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद जाम हटाया जा सका।

 

संविदा कर्मी की मौत से लाइनमैन में आक्रोश

संविदा कर्मी लाइनमैन रामबाबू की उस समय मौत हो गई। जब वह खंभे पर चढ़कर विद्युत लाइन में आई खराबी को ठीक कर रहा था। इसी बीच वह विद्युत लाइन की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी मौत हो गई। संविदा लाइन कर्मी रामबाबू की मौत की खबर जंगल में आग की तरह है। देखते-देखते बड़ी संख्या में संविदा लाइन कर्मी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सड़क पर डेड बॉडी रखकर जाम लगा दिया।

 

कड़ी मशक्कत के बाद हटा जाम

सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने आक्रोशित संविदा कर्मियों को समझाने का प्रयास किया। संविदा लाइन कर्मियों का कहना था कि मृतक परिजनों को ₹5 लाख का मुआवजा दिया जाए। लाइनमैन का आरोप था कि विद्युत विभाग मामले को दबाने का प्रयास कर रहा है। कड़ी मशक्कत के बाद संविदा के लाइनमैन कर्मियों ने जाम समाप्त किया। इस मौके पर नृपेंद्र मिश्र, आदित्य मिश्रा, लकी पांडे, गुड्डू रावत, अनिकेत पटेल, राजेश मिश्रा, सुमन रावत आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो