scriptखुलासा – एसीसी, प्रिज्म, सम्राट, बिरला कंपनी की सीमेंट एक छत के नीचे बनाई जाती थी | Fake Cement Factory Recovered | Patrika News

खुलासा – एसीसी, प्रिज्म, सम्राट, बिरला कंपनी की सीमेंट एक छत के नीचे बनाई जाती थी

locationउन्नावPublished: Jul 21, 2019 01:43:14 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– उप जिलाधिकारी ने छापामार कर नकली सीमेंट फैक्ट्री बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा
– मौके पर बोरी सिलने की मशीन व कुप्पी भी बरामद

नकली सीमेंट फैक्ट्री

खुलासा – एसीसी, प्रिज्म, सम्राट, बिरला कंपनी की सीमेंट एक छत के नीचे बनाई जाती थी

उन्नाव. यहां पर एसीसी, प्रिज्म, सम्राट, बिरला कंपनी की सीमेंट बनाई जाती थी। जिसका संचालन चौकी से थोड़ी ही दूरी पर किया जा रहा था। सूचना पर उपजिलाधिकारी ने अपनी टीम के साथ छापा मारा और नकली सीमेंट फैक्ट्री का खुलासा किया। पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर संचालित हो रही अवैध नकली सीमेंट फैक्ट्री के खुलासे से एक बार फिर नकली उत्पाद का मार्केट में मौजूदगी काफी कुछ बताता है। उपजिलाधिकारी ने मौके से बरामद सामग्री को पुलिस के हवाले कर दिया है। इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है।

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में बरामद हुई नकली सीमेंट फैक्ट्री

घटना हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहन चौकी के निकट की है। बाग के अंदर बने हाल में बड़े पैमाने पर नकली सीमेंट बोरी में पैक कर सप्लाई की जाती थी। उप जिलाधिकारी हसनगंज प्रदीप वर्मा व तहसीलदार लालधर यादव व अन्य राजस्व कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री में छापा मारा। जहां से उन्हें एसीसी सीमेंट के साथ बिरला, सम्राट, प्रिज्म सीमेंट की खाली बोरियां बरामद हुई। इसके साथ ही बोरी सिलाई करने की मशीन, कुप्पी के साथ अन्य सामग्री बरामद हुई। हसनगंज थाना क्षेत्र के कमालपुर निवासी दिलीप कुमार पुत्र ठाकुर प्रसाद के बाग के अंदर नकली सीमेंट फैक्ट्री संचालित थी। उप जिला अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बरामद सामग्री को पुलिस के हवाले कर जांच के निर्देश दिए हैं। बाग के भीतर संचालित नकली सीमेंट फैक्ट्री का खुलासा होने के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का मानना है चौकी से 500 मीटर की दूरी पर नकली सीमेंट फैक्ट्री चल रही हो और पुलिस को इसकी जानकारी नहीं। आश्चर्यजनक है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो