scriptकुंभ रेल यात्रियों के बीच पहुंचा फर्जी टिकट चेकर के जाड़े में छूटा पसीना | Fake ticket checker reached between Kumbh railway passengers | Patrika News

कुंभ रेल यात्रियों के बीच पहुंचा फर्जी टिकट चेकर के जाड़े में छूटा पसीना

locationउन्नावPublished: Mar 05, 2019 03:15:38 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

कुंभ स्नान करके वापस आ रही थी प्रयागराज से, रास्ते में फर्जी टिकट चेकर ने टिकट मांगा, शक होने पर मचा हंगामा, तकिया रेलवे स्टेशन का पूरा रेलवे स्टाफ संदेह के घेरे में, जीआरपी पर भी लग रहा है सवालिया निशान

कुंभ रेल यात्रियों के बीच

कुंभ रेल यात्रियों के बीच पहुंचा फर्जी टिकट चेकर के जाड़े में छूटा पसीना

उन्नाव. रेल मंत्रालय यात्रियों की सुरक्षा के लिए तमाम उपाय कर ले। लेकिन यात्री सुरक्षित यात्रा नहीं कर पा रहे हैं। विगत दो मार्च को प्रयागराज घाट से बैठे रेल यात्रियों को उस समय फर्जी टिकट चेकर के अभद्रता का शिकार होना पड़ा। जब जनपद के तकिया रेलवे स्टेशन पर उन्होंने चेकिंग शुरू की। टिकट होने के बाद भी रात में लगभग 11:30 से 12:00 के बीच महिलाओं को नीचे उतरने के लिए कहा। जिसके बाद डिब्बे में हंगामा बरपा और टिकट चेकर से जवाब तलब होने लगा। इसी बीच 2 फर्जी टिकट चेकर मौके से भाग निकले। लेकिन एक को यात्रियों ने पकड़ लिया। जिसने अपना नाम आकाश निवासी बिहार थाना बताया। भागे हुए अन्य फर्जी टिकट चेककरने अपने साथी आकाश को छुड़ाने के लिए डिब्बे पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने एक एक कर पूरे डिब्बे के लोहे की चद्दर वाली खिड़की को बंद कर अपने आप को सुरक्षित किया। इस बीच डिब्बे के सभी दरवाजे बंद कर दिए गए।

सौ नंबर पर दी गई घटना की जानकारी

यात्रियों ने 100 नंबर पर घटना की जानकारी दी। लेकिन आधा घंटा तक डिब्बे में पथराव होता रहा, मौके पर कोई भी नहीं पहुंचा। इस बीच थानाध्यक्ष जीआरपी उन्नाव रेलवे स्टेशन को भी घटना की जानकारी यात्रियों ने दी। मौके पर पहुंचे जीआरपी सिपाही के आने के बाद भी भयभीत यात्रियों ने डिब्बे को नहीं खोला। उनका कहना था कि हमें विश्वास नहीं है कि बाहर पुलिस है या फिर अराजक तत्व। रात 12:00 बजे हुई इस घटना के बाद यात्रियों में दहशत था।

पकड़े गए आकाश के खिलाफ की गई कानूनी कार्रवाई

उन्नाव जंक्शन रेलवे स्टेशन पर गाड़ी पहुंचते थानाध्यक्ष के नेतृत्व में जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर फर्जी टिकट चेकर को अपने कब्जे में लिया। थानाध्यक्ष जीआरपी ने बताया कि पकड़े गए आकाश के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। परंतु घटना के बाद सुरक्षित यात्रा पर एक बार फिर सवालिया निशान लगता है। तकिया रेलवे स्टेशन पर स्टेशन मास्टर की भी तैनाती है। इसके अतिरिक्त जीआरपी के जवान भी ट्रेन में मौजूद थे। इसके बाद भी पथराव और हंगामे के बाद भी मौके पर क्यों नहीं पहुंचे। यह जांच का विषय है। तकिया स्टेशन पर मौजूद प्रत्येक रेलवे कर्मचारी संदेह के घेरे में है। रात के 12:00 बजे ट्रेन पर हो रही पथराव की घटना के बाद भी रेलवे स्टाफ ने मामले की गंभीरता को क्यों नहीं समझा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो