पता लगा ले वोटर लिस्ट में आपका और आपके रिश्तेदार का नाम है कि नहीं

Narendra Nath Awasthi

Publish: Jun, 14 2018 10:58:28 PM (IST)

Unnao, Uttar Pradesh, India
पता लगा ले वोटर लिस्ट में आपका और आपके रिश्तेदार का नाम है कि नहीं

पता लगायें कि वोटर लिस्ट में उनका या उनके रिश्तेदारों का नाम है कि नही घर-घर सत्यापन करवाकर फॉर्म 6, 7, 8, 8क भरवा कर कार्यवाही कर

 

उन्नाव। जब हम समझदार और जागरूक होंगे। तभी प्रजातंत्र मजबूत बन सकेगा। अतः हम प्रजातंत्र जितना पवित्र और सुंदर बनाएगे। वह उतना ही पवित्र और शक्तिशाली बनेंगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ.प्र. एल. वेंकटेश्वर लू ने कलेक्ट्रेट स्थित पन्नालाल सभागार में उक्त विचार व्यक्त किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश वेंकटेश्वर लू विधानसभा निर्वाचन नामावलियों का गहन प्रकृति का विशेष पुनरीक्षण, पोलिंग स्टेशनों का सम्भाजन, स्वीप, इलेक्टोरल लिट्रेसी क्लब आदि बिन्दुओं पर समीक्षा करने के लिए आए थे।


जिलाधिकारी ने कहा सकारात्मक सोच से शक्तिशाली होगा प्रजातंत्र

जिलाधिकारी महोदय रवि कुमार एनजी ने कहा कि यदि हम सभी सकारात्मक रूप से सोच समझ कर काम करेंगे तो प्रजातंत्र बहुत ही शक्तिशाली बनेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि हमारी जाति, वेशभूषा, रहन-सहन, भाषा भले ही अलग हो लेकिन हम सब एक हैं। हम सभी को एक जुट होकर कार्य करना चाहिये। बैठक में उपस्थित सभी अधिकारी, कर्मचारी से अनुरोध किया कि सभी एक जुट होकर सकारात्मक रूप से कार्य करें। प्रजातन्त्र तभी शक्तिशाली रूप धारण करेगा। 1947 में जब हमारा देश आजाद हुआ तब किसी को विश्वास ही नही था कि हमारा देश ठीक तरह से चल भी पायेगा। यह सम्भव प्रजातंत्र के द्वारा संभव हुआ है। हमारे देश का प्रजातंत्र बहुत ही शक्तिशाली और मजबूत होना चहिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगो को समझाते हुए कहा कि थोडा समय निकाल कर यह भी पता लगायें कि वोटर लिस्ट में उनका या उनके रिश्तेदारों का नाम है कि नही।


प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नोडल अधिकारी की हो नियुक्ति

बैठक में उपस्थित मा. संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उ.प्र. डा.अल्का वर्मा ने बताया कि जनपद के हर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में नोडल अधिकारी नियुक्त कर लिया जाये। जो बी.एल.ओ. के कार्यो का निरीक्षण आदि करता रहे। उन्होंने कहा कि कॉलेज व विद्यालयों में स्वीप के माध्यम से वॉल पेंटिग, संगीत आदि कराकर एवं ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बीएलओ के माध्यम से जा घर-घर सत्यापन करवाकर फॉर्म 6, 7, 8, 8क भरवा कर कार्यवाही कर ली ये। मतदाता सूची से डुप्लीकेट नामो को अपमार्जित करा लिया जाये। बैठक में पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक चन्द्रशेखर मिश्रा सहित निर्वाचन से जुडे अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned