scriptकानपुर से आए दबंगों की गंगा कटरी में जमीन को कब्जे में लेकर फायरिंग | firing in unnao news in hindi | Patrika News

कानपुर से आए दबंगों की गंगा कटरी में जमीन को कब्जे में लेकर फायरिंग

locationउन्नावPublished: Nov 13, 2017 12:05:24 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

मुकदमा पंजीकृत, फायरिंग से फैली दहशत, पुलिस अधीक्षक ने कहा शीघ्र होगी गिरफ्तारी

unnao

unnao

उन्नाव. कानपुर की तरफ से गंगा कटरी के क्षेत्र में कब्जे को लेकर दबंगों द्वारा कई बार प्रयास किया गया। इसमें पड़ोसी जनपद के लोग मौके पर आकर कब्जे का प्रयास करते है। खेती के लिये माफिक मानी जाने वाली इस जमीन पर भू-माफियाओं की निगाह लगी रहती है। फायरिंग करके दहशत फैलाने का भी कार्य किया जाता है। जो पुलिस के लिये सरदर्द बना हुआ है।
इसी प्रकार का एक मामला विगत दिन आया। जब कानपुर से आये दबंगों ने जमीन पर कब्जे के लिये दबंगई शुरू कर दी। इस दौरान दोनों पक्षों में विरोध में फायरिंग की भी घटना हुयी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के पहुंचने के पहले ही दबंग मौके से भाग निकले। इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को देख रही है।
गेहूं की फसल में चला रहे थे ट्रैक्टर, रोकने पर की फायरिंग

सफीपुर कोतवाली क्षेत्र का गांव अल्लीपुर में जमीन पर कब्जे को लेकर फायरिंग शुरू हो गयी। गांव निवासी सोने लाल पटेल पुत्र राम चंद्र अपने खेत में गेहूं की बोआई कर रहा था। इसी बीच कानपुर के चौबेपुर निवासी होरी लाल पुत्र देवी प्रसाद पहुंच गये और उन्होंने इसका विरोध किया। होरी लाल के साथ आये लोगों ने ट्रैक्टर से फसल जोतवाने लगे।
फसल पर ट्रैक्टर चलता देख दूसरा पक्ष भी उग्र हो गया दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गयी। इसी बीच फायरिंग भी शुरू हो गयी, लेकिन वह हवाई रही। जिससे मौके पर दहशत फैल गई। फायरिंग की खबर ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर जबतक पुलिस पहुंचती। तब तक कानपुर से आये लोग फरार हो चुके थे। पुलिस को मौके से एक ट्रैक्टर बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस संम्बंध में किसान ने सफीपुर कोतवाली में तहरीर दी है।
पुलिस सफीपुर ने आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच हो रही है। दोषी को छोड़ा नहीं जायेगा। आरोपी को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो