जनपद में पहली बार दिखा ऐसा नजारा - जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के तालियों के जवाब में मिला...

- कोरोना वायरस पर जनता कर्फ्यू

- जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ताली बजाई जनता का अभिवादन किया

By: Narendra Awasthi

Published: 22 Mar 2020, 08:28 PM IST

उन्नाव. जनता कर्फ्यू की सफलता के बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ताली बजाकर जनता का अभिवादन किया तो जवाब में जनता ने ताली, थाली और शंख बजाकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य सभी लोगों को धन्यवाद दिया। जनता कर्फ्यू के कारण जनपद के मुख्य मार्ग सहित गली और मोहल्ले सन्नाटे में रहा। शाम को भी सड़क पर सन्नाटा छाया रहा। जनपद के अन्य कोतवाली क्षेत्रों से भी जनता कर्फ्यू के दौरान आम लोग अपने घरों में अपने आप को बंद रखा। जो कोरोना वायरस के प्रति लोगों के जागरूकता को दर्शाता है। गौरतलब है जनता कर्फ्यू को 9:00 बजे से बढ़ाकर सुबह 6:00 बजे तक का कर दिया गया है।

इसके पूर्व जनता कर्फ्यू के संबन्ध में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने सदर कोतवाली सहित गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र का भ्रमण किया और शहरवासियों से अनावश्यक घर से बाहर न निकलने अपील की। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक रूप से बाहर ना निकल कर कोरोना वायरस के को फैलने से रोका जा सकता है। बचाव का यही एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि उन्होंने देखा जनता स्वता ही अपनी प्रेरणा से बाहर नहीं निकल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहीं कहीं कोई बाहर मिला तो उन्हें भी समझा कर कर के अंदर रहने को कहा गया है यदि आवश्यक ना हो तो घर से बाहर निकले। इस बात का भी प्रयास किया जा रहा है कि कहीं किसी को कोई असुविधा ना हो।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि कहा कि जनता कर्फ्यू को दृष्टिगत रखते हुये सुरक्षा व्यवस्था व आपातकालीन सेवाओं के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 112 की व्यवस्था पूरी तरीके से चल रही है। किसी प्रकार की कंप्लेन आने पर तुरंत अटेंड किया जाता है। प्रधानमंत्री व योगी आदित्यनाथ ने जनता से जो अपील की थी उसका जनता पूरी तरीके से अमल कर रही है। उन्होंने उन्नाव की जनता को इसके लिए धन्यवाद दिया। जनता के सहयोग से कोरोनावायरस के फैलाव और पूरी तरीके से रोक लगेगी।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned