scriptअपनी आंखों से दिवाली का आनंद उठाएं यही मेरे लिए खुशी और संतुष्टि की बात : अन्नू टंडन | Former MP Annu Tandon free eye test in unnao hindi news | Patrika News

अपनी आंखों से दिवाली का आनंद उठाएं यही मेरे लिए खुशी और संतुष्टि की बात : अन्नू टंडन

locationउन्नावPublished: Oct 09, 2017 01:01:56 pm

संसाधनों व पैसे के अभाव में आज भी गांव के निर्धन बुजुर्ग मोतियाबिन्द की समस्या से इलाज के अाभाव में रोशनी गवां देते हैं।

unnao

इनका आपरेशन सीतापुर आई हास्पिटल के सुयोग्य चिकित्सकों द्वारा किया जायेगा।

उन्नाव. संसाधनों व पैसे के अभाव में आज भी गांव के निर्धन बुजुर्ग मोतियाबिन्द की समस्या से इलाज के अाभाव में रोशनी गवां देते हैं। ऐसे मरीजों की मदद हेतु निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन ही मेरा उद्देश्य है। उक्त विचार पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने नेत्र शिविर में आये हुये मरीजों व क्षेत्रीय जनता को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किया। हसनगंज विकासखंड के गांव नींदे मऊ के ज्ञान कुंज स्कूल में आयोजित शिविर में मौजूद ग्रामीणों से उन्होंने कहा कि मेरे लिये बड़ी खुशी व संतुष्टि की बात होगी। जब गांव के गरीब, निसहाय बुजुर्ग मरीज रोशनी के पर्व दीपावली को इलाज के बाद अपनी आंखों की अच्छी रोशनी से त्योहार का आनंद उठायेंगे। गौरतलब है विगत कई वर्षों से हृदय नारायण चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से पूर्व सांसद अन्नू टंडन मोतियाबिंद के मरीजों को ऑपरेशन के लिए सीतापुर के आंख अस्पताल भेजती हैं।

 

देखें फोटो – पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कराया गरीबों की आंखों का मुफ्त इलाज, देखें फोटो


निशुल्क ऑपरेशन के साथ दिया कंबल और तौलिया


अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने मैं अग्रणी भूमिका निभाने वाली अन्नू टंडन ने आज एक बार फिर मदद का हाथ बढ़ाया और 109 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए सीतापुर के आंख अस्पताल भेजा। पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने मोतियाबिंद के आपरेशन के लिये चयनित मरीजों को कम्बल, तौलिया, बर्तन भेंट कर सीतापुर आई हास्पिटल में इलाज के लिये बस द्वारा रवाना किया। पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने न्यूरो की समस्या के कारण आंखों की गम्भीर रोग से ग्रसित भरहा समसपुर गाँव की 15 वर्षीय बेटी सुशीला मौर्या के इलाज के लिये मशहूर न्यूरो सर्जन डा. छाबड़ा से विमर्श कर इलाज की व्यवस्था कराई। जिससे उसकी आंखों का उचित इलाज हो सके।


एच.एन.डी.सी. द्वारा नेत्र शिविर में होता है मरीजों का निशुल्क उपचार


नेत्र शिविर के विषय में जानकारी देते हुये एच.एन.डी.सी. ट्रस्ट के प्रबंधक विवेक शुक्ला ने कहा कि पूर्व सांसद अन्नू टण्डन द्वारा आयोजित नेत्र शिविर पूर्णतया निःशुल्क है। जिसमें 882 मरीजां के आंखों की जांच हुई। मरीजों के लिये शिविर में मुफ्त दवा, भोजन, चश्मा आदि की व्यवस्था अन्नू टण्डन द्वारा की गयी तथा मोतियाबिन्द के आपरेशन के लिये 109 मरीजों को चयनित किया गया। जिनका आपरेशन सीतापुर आई हास्पिटल के सुयोग्य चिकित्सकों द्वारा किया जायेगा। नेत्र शिविर में प्रमुख रूप से अनूप कुमार मेहरोत्रा, डा. सूर्य नारायण यादव, संजय निगम, दीपक श्रीवास्तव, संतोषा मौर्या, छेदीलाल मौर्या, दिलीप कुमार , जटाशंकर, राजेश कश्यप, विपिन पाण्डेय, सोनू मिश्रा, सतीश, रीतेश तिवारी, आशुतोष मिश्रा, ओ. पी. श्रीवास्तव, कमलेश कुमार, सत्यदेव मिश्रा, रामस्वरूप गौतम, श्याम सुन्दर, राहुल शर्मा, मंशाराम, मो0 यूनुस, रामगोपाल आदि लोग उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो